scriptKia India Records highest sale ever in March thanks to Carens, Seltos | Kia की 7-सीटर कार ने तोड़े ब्रिकी के सारे रिकार्ड, लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं कंपनी की ये दो गाड़ियां | Patrika News

Kia की 7-सीटर कार ने तोड़े ब्रिकी के सारे रिकार्ड, लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं कंपनी की ये दो गाड़ियां

यहां दिलचस्प बात यह रही कि सेल्टोस 8,415 यूनिट की बिक्री के साथ कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी। वहीं हाल ही में लॉन्च हुई कैरेंस ने 7,008 यूनिट के साथ रफ्तार पकड़ी। बताते चलें, कि Sonet और Carnival ने भी मार्च में अच्छी बिक्री दर्ज की है।

नई दिल्ली

Updated: April 01, 2022 02:46:09 pm

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता किआ मोटर्स ने हाल ही में कैरेंस को लॉन्च कर एमपीवी सेगमेंट में एक किफायती कार लॉन्च की है। वहीं अब भारत में तेजी से बढ़ती कार निर्माता किआ इंडिया ने घोषणा की है, कि उसने मार्च 2022 में 18.44% की वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि के साथ 22,622 यूनिट की बिक्री दर्ज की है। ब्रिकी के ये आंकड़ें संकेत देते हैं, कि किआ लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है।

kia_carens_interior-amp.jpg
Kia Carens



Top 5 Car Selling List में शामिल

कंपनी के मुताबिक मार्च में उसने सबसे अच्छी मासिक बिक्री हासिल की है। यहां दिलचस्प बात यह रही कि सेल्टोस 8,415 यूनिट की बिक्री के साथ कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी। वहीं हाल ही में लॉन्च हुई कैरेंस ने 7,008 यूनिट के साथ रफ्तार पकड़ी। बताते चलें, कि Sonet और Carnival ने भी मार्च में अच्छी बिक्री दर्ज की है। कुल मिलाकर मार्च में घरेलू पीवी बाजार में 7% बाजार हिस्सेदारी के साथ किआ देश में 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले कार ब्रांडों की सूची में शामिल रही।


कम कीमत पर लॉन्च होकर कैरेंस ने किया दिलों पर राज

Kia Carens वर्तमान में 8.99 लाख रुपये से 16.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) के बीच की कीमत पर उपलब्ध है। यह कार पांच ट्रिम्स प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस में सेल की जाती है। सेल्टोस के साथ अपने इंजन को साझा करते हुए कैरेंस को तीन इंजन विकल्प मिलते हैं, जिनमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है।

ये भी पढ़ें : Hero Splendor से भी सस्ती मिल रही है Maruti Alto, नहीं होगा Loan और Insurance का भी झंझट



Kia Seltos का देश में जलवा बरकरार

यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि किआ इंडिया ने सेमीकंडक्टर की कमी के बावजूद भी 1,86,787 यूनिट की बिक्री की है। ब्रिकी के यह आंकड़ें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि ब्रांड ने साल-दर-साल 20% की वृद्धि दर्ज की है, वहीं कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में Seltos और Sonet ने क्रमशः 51% और 40% का योगदान दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.