scriptCES 2018: किआ मोटर्स ने दिखाई EV निरो के कॉन्सेप्ट मॉडल की एक झलक | Kia Motors to unveil Niro EV Concept Model in CES 2018 | Patrika News

CES 2018: किआ मोटर्स ने दिखाई EV निरो के कॉन्सेप्ट मॉडल की एक झलक

Published: Jan 11, 2018 12:47:12 pm

किआ ने Niro मॉडर्न कॉम्पैक्ट एसयूवी को बेहतरीन डिज़ाइन के साथ तैयार किया है और इसमें बेहतरीन बैटरी-इलैक्ट्रिक मोटर लगाई है जो इसे और दमदार बनाती है।

Niro EV
कंज्यूमर इलेक्ट्राोनिक शो (CES) 2018 को आगाज हो चुका है जिसमें दुनिया की नामी गिरामी आॅटोमोबाइल कंपनियां अपने नए नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने में लगी हुई है। अमरीका की फेमस वाहन कंपनी किआ मोटर्स ने भी इस शो में अपनी नई इलैक्ट्रिक व्हीकल निरो के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठाया है। बता दें कंपनी ने साल 2025 तक 16 इलैक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने टार्गेट रखा है और यह मॉडल उसी का एक हिस्सा है।
किआ ने इस मॉडर्न कॉम्पैक्ट एसयूवी को बेहतरीन डिज़ाइन के साथ तैयार किया है और इसमें बेहतरीन बैटरी-इलैक्ट्रिक मोटर लगाई है जो इसे और दमदार बनाती है। निरो ईवी कॉन्सेप्ट पूरी तरह इलैक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे किआ डिज़ाइन स्टूडियो कोरिया में बनाया गया है। इसके कार के अगले हिस्से में अल्ट्रा-स्लिम लैंप तकनीक दी गई है। कंपनी ने कार के केबिन को ज्यादातर डिजिटल बनाया है और इसमें काफी स्पेस भी दिया गया है।
कलर कॉम्बिनेशन की बात की जाए तो किआ ने निरो कॉन्सेप्ट मॉडल को सिल्वर, ग्रे और ब्रोन्ज़ कलर कॉम्बिनेशन के साथ उतारा है। इस कार में कई अत्याधुनिक फीचर दिए है जो इसे अन्य इलैक्ट्रिक व्हीकल्स से अलग करते है। इसमें ऐक्टिव पेडिस्ट्रियन वॉर्निंग अलार्म दिया है। इस सिस्टम में कार के सामने की तरफ लगा कैमरा पैदल यात्रियों को परखता है और किसी के सामने आने की दशा में स्पीकर पर अलार्म के ज़रिए ड्राइवर को अलर्ट कर देता है।
इस कार में कंपनी ने पॉवर का भी खास ख्याल रखा गया है। किआ मोटर्स ने निरो ईवी कॉन्सेप्ट में हाई-कैपेसिटी वाला 64 किलोवाट की लीथियम-पॉलिमर बैटरी पैक लगाया है जो कि 150 किलोवाट इलैक्ट्रिक मोटर से लैस होगी। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में यह कार 383 किलोमीटर का सफर बिना कोई रूकावट के पूरा कर लेगी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि यह इलैक्ट्रिक एसयूवी मार्केट में कब तक आती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो