scriptKia Seltos registered 18% growth with 10488 units sold in October 2021 | शानदार माइलेज और फीचर्स के चलते धड़ल्ले से बिक रही है यह SUV, 10 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने अब तक खरीदी यह गाड़ी | Patrika News

शानदार माइलेज और फीचर्स के चलते धड़ल्ले से बिक रही है यह SUV, 10 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने अब तक खरीदी यह गाड़ी

Kia Seltos ने भारतीय मार्केट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अक्टूबर 2021 में 10 हज़ार से भी ज़्यादा यूनिट्स बेची हैं।

नई दिल्ली

Published: November 15, 2021 04:23:55 pm

नई दिल्ली। कोरियन कार कंपनी किआ (Kia) ने कुछ समय पहले ही भारतीय मार्केट में अपनी पहली कार किआ सेल्टोस (Kia Seltos) को लॉन्च किया है और लॉन्च होने के कुछ समय में ही यह कार देश की सबसे लोकप्रिय मिड-साइज़ एसयूवी में से एक बन गई। इस कार की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अक्टूबर 2021 में किआ सेल्टोस ने हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को पीछे छोड़ते हुए पूरे देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाली एसयूवी कार बन गई।
kia_seltos.png
Kia Seltos
पिछले महीने बेची 10,488 यूनिट्स

किआ ने अक्टूबर 2021 में सेल्टोस की कुल 10,488 यूनिट्स बेची इसके साथ ही यह कार कंपनी की अब तक की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बन गई है।
kia_seltos.jpg
यह भी पढ़ें

करें ये आसान उपाय, फटाफट बढ़ेगा आपकी कार का माइलेज

फीचर्स और डिज़ाइन

किआ सेल्टोस एसयूवी में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूवीओ कनेक्टेड कार-टेक, ओटीए मैप अपडेट, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, बोस प्रीमियम 8 स्पीकर सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, 7 इंच कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही कंपनी की तरफ से वॉयस-कंट्रोल्ड इलेक्ट्रिक सनरूफ, हवादार फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पैडल शिफ्टर्स और स्मार्ट एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स को कार की डिज़ाइन में शामिल किया गया है।
यह भी पढ़ें

देश में धूम मचाने को तैयार हैं Hyundai की ये 5 शानदार गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

इंजन और गियरबॉक्स

कंपनी की तरफ से किआ सेल्टोस के 3 इंजन मॉडल्स 1.5 लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीज़ल इंजन और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हैं। 1.5 लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 1.5-लीटर डीज़ल इंजन में 6-स्पीड iMT मैनुअल गियरबॉक्स और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में ऑप्शनल (मैनुअल और ऑटोमैटिक) 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स उपलब्ध है।
शुरुआती कीमत: 9.95 लाख रुपये।
माइलेज: 16.1 से 20.86 किलोमीटर प्रति लीटर।

यह भी पढ़ें

Hyundai Creta का नया अवतार हुआ पेश, 5 पॉइंट्स में समझें कितनी बदल गई SUV

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.