scriptइस कार से चलता है दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह ‘किम जोंग उन’, मिसाइल का भी नहीं होता है असर | kim jong un car can absorve major blasts | Patrika News

इस कार से चलता है दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह ‘किम जोंग उन’, मिसाइल का भी नहीं होता है असर

Published: Sep 20, 2018 01:06:34 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हाल ही में किम जोंग उन ने अमेरिका के प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रम्प से भी मुलाक़ात की थी। जानकारी के मुताबिक किम शाही ज़िंदगी जीता है और उसे महंगी चीज़ों का ख़ास शौक है।

kim jong un

इस कार से चलता है दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह ‘किम जोंग उन’, मिसाइल का भी नहीं होता है असर

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे क्रूर तानाशाह की छवि बना चुके नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की ज़िंदगी दुनिया के लिए किसी रहस्य से कम नहीं है, बता दें कि किम जोंग उन के बारे में कहा जाता है कि वो बेहद ही खतरनाक है। हाल ही में किम जोंग उन ने अमेरिका के प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रम्प से भी मुलाक़ात की थी। जानकारी के मुताबिक किम शाही ज़िंदगी जीता है और उसे महंगी चीज़ों का ख़ास शौक है। इसी शौक में महंगी और सुख-सुविधाओं से लैस भी एक नाम है।
AK-47 बनाने वाली कंपनी लेकर आ रही है ये शानदार इलेक्ट्रिक कार, लुक्स में Rolls Royce को भी दे रही है मात

बता दें किम जोंग उन के पास एक ऐसी कार है जिसे देखने के बाद किसी के भी होश उड़ जाएंगे। ये कार जबरदस्त फीचर्स से लैस है और ये इतनी ज्यादा मजबूत है कि इसपर बम धमाकों का भी कोई असर नहीं होता है। अगर इस कार के ऊपर कोई हमला हो जाता है तो ये उसे आसानी से झेल सकती है साथ में इस कार के अंदर बैठे हुए किसी शख्स को एक भी खरोंच नहीं आती है।
Fortuner को धूल चटाने बाजार में आ रही है Mahindra XUV700, कीमत होगी आपकी सोच से भी कम

जानिए क्या हैं फीचर्स

किम जोंग उन मर्सडीज बेंज एस600 पुलमैन गार्ड कार ‘लिमोजीन’ इस्तेमाल करते हैं। इस कार की कीमत 1.57 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 10.74 करोड़ रुपये है। जानकारी के मुताबिक़ इस कार में 517 हॉर्सपावर की ताकत वाला 5.5 लीटर, बाई टर्बो, वी12 इंजन लगा है। किम की गाड़ी हथियारों से लैस है। इस कार के अंदर इंटिग्रेटेड स्टील प्रोटेक्शन पैनल्स लगाए गए हैं। इस कार पर हमला होने के बाद भी इसके अंदर बैठे शख्स को चोट नहीं आती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो