scriptLexus ने भारत में लॉन्च की 2.39 करोड़ की 4 सीटर लग्जरी कार, 6 सिलेंडर हाइब्रिड इंजन से पकड़ेगी रफ़्तार | Lexus LC 500h launched in India price features and engine details | Patrika News

Lexus ने भारत में लॉन्च की 2.39 करोड़ की 4 सीटर लग्जरी कार, 6 सिलेंडर हाइब्रिड इंजन से पकड़ेगी रफ़्तार

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2023 07:27:06 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Lexus LC 500h: कंपनी ने इस कार में काफी कुछ अपडेट किया है ताकि यह और बेहतर लगती है। कंपनी ने भारत में इसकी कीमत 2.39 करोड़ रुपये रखी है।

lexus_lc_500h_red.jpg

Lexus LC 500h: लग्जरी कारों की चाहत रखने वालों के लिए Lexus ने अपनी नई LC 500h लग्जरी कूपे को लॉन्च किया है। यह एक 4 सीटर लग्जरी कूपे है और इसका डिजाइन कंपनी की ही अन्य कारों से थोड़ी अलग है। खास बात यह है कि कंपनी ने अपनी इस कार में काफी कुछ अपडेट किया है ताकि यह और बेहतर लगती है। कंपनी ने भारत में इसकी कीमत 2.39 करोड़ रुपये रखी है।

नई LC 500h में नया इंस्ट्रूमेंट पैनल और सेंटर कंसोल का एक नया लेआउट दिया गया है। साथ ही इस मॉडल में अब 12.3 इंच चौड़ा टच-स्क्रीन डिस्प्ले मिलता है। इसमें सेंटर कंसोल में अब एक स्विच लेआउट दिया गया है जिसमें स्विच को longitudinal लेआउट में व्यवस्थित किया गया है। इसका उद्देश्य गाड़ी की उपयोगिता को बढ़ाना है।




डिजाइन और इंटीरियर:

नई लेक्सस LC 500h का प्रीमियर इंटीरियर सबसे बड़ी खूबी साबित होने वाला है।कंपनी की इस अपडेटेड कूपे के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें अधिक कॉम्पैक्ट आकार के लिए ग्रिल होल्डिंग पर कैमरा कवर को एकीकृत करने वाली आकृति का उपयोग किया गया है। बेहतर लाइटिंग के लिए इसमें डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) और टेललैंप के साथ LED हेडलाइट्स दी गई हैं। इसके अलावा इसमें अब 3D फिनिश के साथ नए सुपर ग्लॉस ब्लैक मैटेलिक अलॉय व्हील्स के साथ पेश की गई है।



नई लेक्सस LC 500h को व्हाइट नोवा ग्लास फ्लेक, ब्लैक और सोनिक सिल्वर जैसे 3 कलर्स में उपलब्ध है। इसके अलावा इसे ढलान वाली छत, कार्बन फाइबर स्कफ प्लेट, बड़ी ग्रिल, कार्बन फाइबर रीइंफोर्स्ड प्लास्टिक रियर विंग और 21 इंच के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।



इंजन और पावर:

बात इंजन की करें तो नई Lexus LC 500h में 3.5-लीटर, 6 सिलेंडर हाइब्रिड इंजन दिया गया है जोकि 354bhp की पावर और और 500Nm का टॉर्क प्रदान करता है। कंपनी ने अपडेटेड Lexus LC 500h में BS6 फेज-II मानकों को पूरा करने वाला इंजन दिया है। 0 से 100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए यह कार 5 सेकंड्स की रफ़्तार पकड़ सकती है।

यह भी पढ़ें

10 जुलाई को Hyundai EXTER होगी भारत में लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो