script24 नवंबर को लॉन्च हो रही महिन्द्रा की ये कार फार्च्यूनर को टक्कर देगी, बुकिंग हुई शुरू | Mahindra Alturas G4 is all set to launch on 24 Nov | Patrika News

24 नवंबर को लॉन्च हो रही महिन्द्रा की ये कार फार्च्यूनर को टक्कर देगी, बुकिंग हुई शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2018 12:51:06 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

फोटोज को देखकर ऐसा लगता है कि ये महिन्द्रा की अब तक की सबसे शानदार और एक्सपेंसिव SUV होगी। एक अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 30 लाख रुपए

mahindra alturas g4

24 नवंबर को लॉन्च हो रही महिन्द्रा की ये कार फार्च्यूनर को टक्कर देगी, बुकिंग हुई शुरू

नई दिल्ली: Mahindra की नई फ्लैगशिप Alturas G4 24 नवंबर को लॉन्च हो रही है। लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इस कार के इंटीरियर्स और फीचर्स की पिक्चर्स ऑफिशियली रिलीज कर दी हैं। इसके अलावा इस कार की ऑफिशियल प्री- बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। 50 हजार रुपए में कस्टमर्स महिंद्रा के किसी भी डीलरशिप पर इसकी बुकिंग कर सकते हैं।

आपको बता दें कि फोटोज को देखकर ऐसा लगता है कि ये महिन्द्रा की अब तक की सबसे शानदार और एक्सपेंसिव SUV होगी। एक अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 30 लाख रुपए होगी जिसकी पता कार की लॉन्चिंग के बाद ही चलेगा। यहां जानने लायक बात ये है कि Alturas G4 लेटेस्ट जनरेशन Ssangyong Rexton G4 का ही अपग्रेडेड वर्जन है। नए नाम और कई सारे बदलाव के बाद इसे अब भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इस कार ने सबसे पहले Seoul मोटर शो में अपना डेब्यू किया था जिसके बाद इस दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

इंजन-

महिन्द्रा ने इसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया है जो 178bhp का पावर और 420Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इसमें मर्सिडीज का 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टिबल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का यूज किया गया है जो इसे सड़क पर काफी स्मूद और रिलेक्स्ड ड्राइविंग देता है। गाड़ी में मर्सिडीज के 7 स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स दिया है।

कार को मार्डन टच देने के लिए इसमें कई सारे लेटेस्ट फीचर्स दिये गए हैं। इसके डैशबोर्ड को प्रीमियम बनाने के लिए कंपनी ने इसमे 9.2 इंच का हाई डेफिनेशन टचस्क्रीन डिस्प्ले दिए हैं। जो इस सेगमेंट की बाकी कारों में सबसे बड़ा है। यह सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करता है। हालांकि इसमें इन-बिल्ट मेप का फीचर्स नहीं दिया गया।

इसके अलावा इस कार में 360 डिग्री सराउंड कैमरा, कूल्ड फ्रंट सीट और ऑटो ओपनिंग टेलगेट जैसे फीचर्स एड किए गए हैं जो इस सेगमेंट की किसी कार में पहली बार यूज किए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 244mm होगा। वहीं, 5.5m टर्निंग सर्कल मिलेगा।

इन कलर्स में होगी अवेलेबल-

ये व्हाइट, ब्लू, ब्लैक, कॉफी और सिल्वर कलर में आएगी।

भारत में इस कार का मुकाबला टोयोटा फॉरच्यूनर, फोर्ड एंडेवर, हाल ही में मार्केट में नए रूप में आई अपडेटेड MU-X से हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो