scriptफीचर्स में फॉर्च्यूनर से भी ज्यादा प्रीमियम है Mahindra Alturas G4 | Mahindra Alturas G4 is better than toyota fortuner in features | Patrika News

फीचर्स में फॉर्च्यूनर से भी ज्यादा प्रीमियम है Mahindra Alturas G4

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 09:27:24 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

नई एसयूवी महिंद्रा अलटोरस जी4 ( Mahindra Alturas G4 ) की तुलना टोयोटा फॉर्च्यूनर करने पर पता चलेगा कि कौन सी एसयूवी ज्यादा खास है।

Mahindra Alturas G4

फीचर्स में फॉर्च्यूनर से भी ज्यादा प्रीमियम है Mahindra Alturas G4

भारत की मशहूर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी नई एसयूवी महिंद्रा अलटोरस जी4 ( Mahindra Alturas G4 ) 24 नवंबर, 2018 को लॉन्‍च करने जा रही है। इस एसयूवी की बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसे सिर्फ 50 हजार रुपये देकर बुक किया जा सकता है। इस समय देश में टोयोटा की फॉर्च्यूनर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली एसयूवी में से एक है और हम इसकी तुलना नई अलटोरस जी4 से करें तो पता चलेगा कि कौन सी एसयूवी ज्यादा खास है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 180.5 एचपी की पावर और 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। इस एसयूवी को 7 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

महिंद्रा अलटोरस जी4 और टोयोटा फॉर्च्यूनर
महिंद्रा अलटोरस जी4 की लंबाई 4,850 मिमी, चौड़ाई 1,960 मिमी, ऊंचाई 1,800 मिमी है और व्हील बेस 2,865mm है जो कि टोयोटा फॉर्च्यूनर से ज्यादा है।

वेंटिलेटेड सीट
महिंद्रा अलटोरस जी4 में वेंटिलेटेड सीट्स दी जाएंगी जिनमें मीडियम, गर्म और ठंडी हवा फ्लो कर पाएगी। इससे सीट पर बैठने वाले लोग अपनी बॉडी को अपनी हिसाब से ठंडा या गर्म रख सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो अलटोरस जी4 में 9 एयरबैग्स दिए जाएंगे वहीं फॉर्च्यूनर में 7 एयरबैग्स दिए गए हैं। अलटोरस जी4 में एक्टिव रोलओवर मिटिगेशन विद ईएसपी दिया जाएगा, इसकी मदद से टर्न लेने के दौरान रिस्क कम हो जाता है।

भारत में इस समय सनरूफ फीचर काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और महिंद्रा अलटोरस जी4 में ये फीचर दिया जाएगा, लेकिन फॉर्च्यूनर में ये फीचर नहीं है। महिंद्रा ने अपनी इस नई एसयूवी में 360 डिग्री कैमरा सिस्टम दिया है, जिससे पार्किंग और ज्यादा आसान हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो