Mahindra Alturas G4 की बुकिंग हुई शुरू, लॉन्चिंग के बाद फोर्ड एंडेवर को देगी टक्कर

Mahindra Alturas G4 की बुकिंग हुई शुरू, लॉन्चिंग के बाद फोर्ड एंडेवर को देगी टक्कर

Sajan Chauhan | Publish: Nov, 06 2018 01:52:14 PM (IST) | Updated: Nov, 06 2018 01:52:15 PM (IST) कार

नई एसयूवी महिंद्रा अलटोरस ( Mahindra Alturas ) की बुकिंग स्टार्ट हो चुकी है और आप जाकर इस एसयूवी को बुक कर सकते हैं।

महिंद्रा जल्द ही अपनी नई एसयूवी महिंद्रा अलटोरस ( Mahindra Alturas ) को जल्द ही बाजार में लॉन्च करने जा रही है। ये पता चला है कि इस एसयूवी को 24 नवंबर, 2018 को लॉन्‍च किया जा सकता है। अब कंपनी ने इसकी बुकिंग स्टार्ट कर दी है और आप जाकर इसे बुक कर सकते हैं। यहां आज हम जानेंगे कि ये एसयूवी कैसी होगी और इसमें किस तरह के फीचर्स दिए जाएंगे। महिंद्रा ने इस एसयूवी को Alturas नाम दिया है कि लेटेस्ट जनरेशन SsangYong rexton SUV पर बेस्ड है।

इस एसयूवी को बिल्कुल नया लुक दिया गया है जो कि नई Rexton जैसा लगता है। इस एसयूवी में बेहतरीन ग्रिल दिया गया है, जिसमें महिंद्रा वाला लुक दिया गया है। इस एसयूवी के फ्रेम कंस्‍ट्रक्‍शन में काफी बदलाव किए गए हैं और इसे अपग्रेड किया गया है। महिंद्रा की इस एसयूवी को नए फ्लैगशिप मॉडल के तौर पर पेश किया गया है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 180.5 एचपी की पावर और 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। इस एसयूवी को 7 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। महिंद्रा की इन नई एसयूवी को दो अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। पहला लोअर वेरिएंट जी2 ट्रिम जो कि फुली लोडेड और 2व्हील ड्राइव होगा। दूसरा वेरिएंट जी4 जो कि 4व्हील ड्राइव होगा। मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि महिंद्रा अलटोरस इस एसयूवी को फाइनल नाम दिया है। Alturas का अर्थ ऊंचाई होता है और महिंद्रा इस एसयूवी के जरिए कंपनियों को नई ऊंचाईयों पर लेकर जाना चाहती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की कीमत के बार में लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा

इन SUV से हो सकता है मुकाबला
बाजार में लॉन्च होने के बाद महिंद्रा की इस एसयूवी का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट से हो सकता है।

Ad Block is Banned