महिंद्रा ने लॉन्च किया KUV100 का नया ट्रिप वेरिएंट, कीमत 5.16 लाख रुपए से शुरू

महिंद्रा KUV100 के ट्रिप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 5.16 लाख रुपए से शुरू होकर 5.42 लाख रुपए तक जाती है।

By: कमल राजपूत

Published: 13 Mar 2018, 12:33 PM IST

महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर क्रॉसओवर हैचबैक कार KUV100 का नया ट्रिप वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार को विशेषतौर पर फ्लीट और बिजनस ओनर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। यह कार पेट्रोल, सीएनजी और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। महिंद्रा KUV100 के ट्रिप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 5.16 लाख रुपए से शुरू होकर 5.42 लाख रुपए तक जाती है।

पहली बार सीएनजी किट के साथ आई KUV100
आपको बता दें यह पहला मौका है जब KUV100 कार को सीएनजी आॅप्शन के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इस कार को दो कलर आॅप्शन— डायमंड व्हाइट और डैजलिंग सिल्वर आॅप्शन के साथ उतारा है। मार्केट में इस कार सीधा मुकाबला मारुति की हैचबैक कार इग्निस से होगा, जिसकी शुरुआती एक्स्शोरूम कीमत 4.59 लाख रुपए है।

कार का इंजन और स्पेसिफिकेशन
महिंद्रा ने इस कार में 1.2 लीटर, थ्री सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि स्टैंडर्ड मॉडल में नजर आता है। यह इंजन पेट्रोल वर्जन पर 82hp की पावर के साथ सीएनजी वर्जन पर 70hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। कार में सीएनसी सिलेंडर 60 लीटर Boot स्पेस की जगह घेरता है। वहीं इसमें लगा 1.2 लीटर डीजल इंजन 77hp की पावर जनरेट करता है।

महिंद्रा KUV100 ट्रिप के पेट्रोल-सीएनजी वेरिएंट में पांच और छह सीट्स का ऑप्शन दिया गया है। वहीं, इसके डीजल वेरिएंट में सिर्फ छह सीट का ऑप्शन है। अब देखना है कि KUV100 का यह नया वेरिएंट लोगों को कितना पसंद आता है।

आॅटोमोबाइल कंपनी होंडा ने जिनेवा मोटर शो 2018 में अपनी अर्बन EV कॉन्सेप्ट कार को शोकेस किया है। फंकी लुक वाली छोटे आकार की इस कार को रेट्रो स्टाइल में बनाया है और यह 1970-80 के दशक की हैचबैक कारों से प्रभावित है। ऐसा माना जा रहा है कि इस कार का प्रोडक्शन मॉडल लगभग कॉन्सेप्ट जैसा ही होगा। इस कार को यूरोप में अगले वर्ष कभी भी लॉन्च किया जा सकता है।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned