scriptमहिन्द्रा ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक थ्री-वहीलर Treo और Treo Yaari, जानें क्या होगा खास | mahindra launched e-rikshaw treo and treo yari | Patrika News

महिन्द्रा ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक थ्री-वहीलर Treo और Treo Yaari, जानें क्या होगा खास

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2018 02:48:16 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

वहीं, ट्रिओ यारी में 3.69 kW लिथियम-आयन बैट्री है, जो 2 kW का पीक पावर और 17.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है।

auto

महिन्द्रा ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक थ्री-वहीलर Treo और Treo Yaari, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली: आजकल सड़कों पर ईरिक्शा बेहद आम हो गए हैं। आम आदमी की लोकल सवारी बन चुके रिक्शा में महिन्द्रा ने कुछ नए ऑप्शन्स जोड़ें हैं। महिन्द्रा इलेक्ट्रिक ने भारत में Treo और Treo Yaari नाम से इलेक्ट्रिक रिक्शा लॉन्च किया है। इन दोनों इलेक्ट्रिक वीइकल्स में लिथियम-आयन बैट्री पैक दिया है।

ट्रिओ ऑटो में 7.47 kW लिथियम-आयन बैट्री है, जो 5.4 kW का पीक पावर और 30 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसकी ड्राइविंग रेंज 130 km है। वहीं, ट्रिओ यारी में 3.69 kW लिथियम-आयन बैट्री है, जो 2 kW का पीक पावर और 17.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसकी ड्राइव रेंज 80 km है।

44 साल बाद हुई इस धाकड़ बाइक की वापसी, जानें कब होगी बिक्री शुरू

ट्रिओ की बैट्री 3 घंटे 50 मिनट में और ट्रिओ यारी की बैट्री 2 घंटे 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी। स्पीड की बात करें, तो ट्रिओ की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रतिघंटा और ट्रिओ यारी की टॉप स्पीड 24.5 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ट्रिओ में हाइड्रोलिक ब्रेक और ट्रिओ यारी में मैकेनिकल ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

Toyota की इन शानदार कारों पर मिलेगी शानदार वारंटी, सर्विस पर नहीं खर्च करने पड़ेंगे पैसे

कंपनी ने ट्रिओ को दो साल या 50,000 किलोमीटर की वॉरंटी और ट्रिओ यारी को 18 महीने या 30,000 किलोमीटर की वॉरंटी के साथ पेश किया है। इसके सिवाय कंपनी ने बैट्री को पांच साल के लिए जीरो मेंटेनेंस के साथ लॉन्च किया है।पहले फेज में ये दोनों ई-वीइकल्स बेंगलुरु और हैदराबाद में कुछ चुनिंदा डीलरिशप पर उपलब्ध होंगे। बाद में इन्हें दूसरे शहरों में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

अगले साल लॉन्च होगी Mahindra eKUV100, जानें इसकी खास बातें

4-5 लोग बैठ सकते हैं एक साथ-

Treo ऑटो में ड्राइवर सहित चार लोग और Treo Yaari में ड्राइवर सहित पांच लोग बैठ सकते हैं।

कीमत- कीमत की बात करें तो बेंगलुरु में Treo Yaari की एक्स शोरूम कीमत 1.36 लाख और Treo की एक्स शोरूम कीमत 2.22 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो