scriptFortuner और Endeavour को मात देगी महिंद्रा की ये नई SUV, कम कीमत में मिलेंगे सबसे अलग फीचर्स | Mahindra Launches its New SUV Soon | Patrika News

Fortuner और Endeavour को मात देगी महिंद्रा की ये नई SUV, कम कीमत में मिलेंगे सबसे अलग फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2018 09:15:37 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

बताया जा रहा है कि लॉन्चिंग से कुछ समय पहले महिंद्रा की इस एसयूवी की जानकारी सार्वजनिक की जाएंगी। ये एसयूवी इस साल के आखिर तक लॉन्च की जा सकती है।

Mahindra

Fortuner और Endeavour को मात देगी महिंद्रा की ये नई SUV, कम कीमत में मिलेंगे सबसे अलग फीचर्स

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा की एसयूवी भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। अब महिंद्रा जल्द ही अपनी नई एसयूवी भारत में लॉन्च करने की तैयार कर रही है, हाल ही में इस एसयूवी की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई हैं। बताया जा रह है कि अपकमिंग एसयूवी सैंगयंग रैक्स्टन पर बेस्ड है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
मिली जानकारी के अनुसार, ये एसयूवी (Mahindra rexton Spied Again) फिर से सिल्वर रंग में नजर आएगी और ये एसयूवी जी4 सैंगयंग रैक्स्टन जैसी ही होगी, जिसे भारत में रीबैजिंग किया जाएगा और नए नाम के साथ बेचा जाएगा। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस एसयूवी के असली नाम की जानकारी नहीं दी है।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन है जो कि 178 बीएचपी की पावर और 420 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस इंजन वाली ये एसयूवी 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ भी आएगी। ग्लोबली लेवल पर ये एसयूवी 2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो कि 222 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।
ऐसी होगी नई एसयूवी
इस एसयूवी में एलॉय व्हील, इंटीग्रेटेड स्टॉप लाइट, एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स, बड़ी ग्रिल, क्रोम एक्सेंट प्लास्टिक क्लैडिंग, एलईडी टेललैंप्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर और दमदार रियर बंपर लगाए गए हैं।
फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में वेंटिलेटेड सीट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, जीपीएस, नेविगेशन, ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम विद एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
सेफ्टी के लिए इस एसयूवी में 9 एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
इन गाड़ियों से होगा मुकाबला
बाजार में लॉन्च होने के बाद महिंद्रा की नई एसयूवी रैक्स्टन का मुकाबला स्कोडा कोडिअक, इसुजु एमयू-एक्स, फोर्ड एंडेवर और भारतीय बाजार में अपनी धाक जमाने वाली टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी एसयूवी से हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो