लॉन्चिंग से पहले लीक हुई महिन्द्रा Y400 की डीटेल्स, जानें क्या है इस बार खास

ओवरऑल डिजाइन ऑटो एक्सपो में शोकेस महिंद्रा रेक्सटन की तरह ही है। इसके बंपर की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Pragati Vajpai

October, 1303:29 PM

नई दिल्ली: महिन्द्रा की Y400 का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन इसी साल ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस की गई महिंद्रा Y400 कू कई सारी डीटेल्स सामने आई है। हालांकि शोकेस किये गए मॉडल और प्रोडक्शन वर्जन में काफी कुछ बदला हुआ है, प्रोडक्शन मॉडल में फ्रंट में क्रोम स्लैट ग्रिल, ग्रिल के चारों तरफ प्रीमियम क्रोम स्ट्रीप और नए डिजाइन किये गए हेडलैंप और LED DRLs लगाए गए गए हैं। हालांकि कार में नए डिजाइन के स्पोर्टी अलॉय व्हील जरूर लगाए गए हैं। इसके अलावा ओवरऑल डिजाइन ऑटो एक्सपो में शोकेस महिंद्रा रेक्सटन की तरह ही है। इसके बंपर की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये ऑटो एक्सपो में दिखाए गए मॉडल की तरह ही है।

आपको मालूम हो कि इस कार में ड्राइवर और पैसेंजर दोनो की सेफ्टी का विशेष ख्याल रखा गया है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें 9 एयरबैग, ABS, EBD, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर विंडस्क्रीन डिफॉगर, स्पीड सेंसेटिव स्टीयरिंग व्हील, इंजन इंमोबलाइजर और एक्टिव रोलओवर प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स दिये जा सकते हैं।

पॉवर और स्पेसीफिकेशन- महिंद्रा Y400 में 2.2-लीटर 4-सिलिंडर इंजन लगा हुआ होगा लेकिन ये 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन नहीं है। यह अधिकतम 187 बीएचपी की पावर और 420 एनएम होगा। इसमें मर्सिडिज बेंज से लिया गया 7 स्पीड ट्रांसमिशन भी होगा।

महिंद्रा साउथ कोरिया से में SsangYong से इस SUV के Completely Knocked Down (CKD) किट्स को इम्पोर्ट करेगी और फिर इसे इंडिया में असेम्बल करेगी

कीमत और मुकाबला- इस कार का मुकाबला मुख्य रूप से टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और इसुज़ु MU-X Facelift जैसी कारों से होगा।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned