आखिरकार लंबे इंतजार के बाद इंडिया आ रही है Mahindra की ये फ्लैगशिप SUV

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद इंडिया आ रही है Mahindra की ये फ्लैगशिप SUV

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 10 2018 09:06:14 AM (IST) कार

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद भारत में महिंद्रा की फ्लैगशिप एसयूवी लॉन्च होने वाली है, आइए जानते हैं कैसे होंगे इस एसयूवी के फीचर्स।

भारत में महिंद्रा की नई फ्लैगशिप एसयूवी ( mahindra y400 ) का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है और इस एसयूवी की लॉन्चिंग की तारीख तय हो गई है। महिंद्रा की ये बिल्कुल नई प्रीमियम एसयूवी 7 सीटर होगी और इसे दिवाली के आस-पास बाजार में उतारा जाएगा। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

फिलहाल इस एसयूवी का कोडनेम वाई400 हैं, लेकिन इसका नाम महिंद्रा एक्सयूवी700 या महिंद्रा रेक्सटॉन भी हो सकता है। बताया जा रहा है कि इस एसयूवी की बिक्री 9 अक्टूबर, 2018 से शुरू हो जाएगी। महिंद्रा वाई400 को सबसे पहले आॅटो एक्स्पो 2018 में शोकेस की किया गया था। इसके अलावा इस एसयूवी को मुंबई में ग्रुप मीटिंग के दौरान भी लोगों को सामने दिखाया था। ये SsangYong की ग्लोबल एसयूवी rexton है, जिसे इंडिया के लिए री-बैज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- इस 'देसी' Scooter के आगे विदेशी Bikes भी पड़ रही हैं ठंडी, इस दिन हो रही है डिलिवरी शुरू

महिंद्रा ने इस एसयूवी का फ्रंट डिजाइन में काफी बदलकर इसे इंडियन फैमिली वाली कार बनाया है, लेकिन इस एसयूवी का अधिकतर लुक तो ग्लोबल रेक्सटॉन जैसा ही होगा। लुक्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में वर्टिकल स्लेटेड ग्रिल, मॉडिफाइड बंपर्स, इंडियन सड़कों जैसा सस्पेंशन सेटअप दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 1 लीटर में 150 किमी का दमदार माइलेज देगी आपकी साधारण बाइक, आज ही फिट करें ये सस्ती किट

लॉन्चिंग के बाद इन एसयूवी से होगा मुकाबला
भारत में लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला इसुजू एमयू-एक्स ( Isuzu MU-X ), टोयोटा फॉर्च्यूनर ( Toyota Fortuner ), फोर्ड एंडेवर ( Ford Endeavour ), होंडा सीआरवी ( Honda CR-V ) और मित्शुबिशी पजेरो स्पोर्ट ( Mitsubishi Pajero Sport ) से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो महिंद्रा की फ्लैगशिप एसयूवी की कीमत के बारे में फिलहाल आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसकी कीमत भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम एसयूवी फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर से कम ही होगी। लुक और फीचर्स में ये एसयूवी इन दोनों से काफी ज्यादा हाइटेक होने वाली है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned