scriptScorpio Classic की धड़ाधड़ बुकिंग देख Anand Mahindra हुएं गदगद! कही ये बड़ी बात | Mahindra Scorpio Classic Gets Highest Incremental Bookings Says Anand Mahindra On Twitter | Patrika News

Scorpio Classic की धड़ाधड़ बुकिंग देख Anand Mahindra हुएं गदगद! कही ये बड़ी बात

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2022 11:27:12 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

नई Mahindra Scorpio Classic पिछले जेनरेशन का नया अपडेटेड वर्जन है और ये केवल दो वेरिएंट्स- S और S11 में आता है, जिनकी कीमत क्रमश: 11.99 लाख रुपये और 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

mahindra_scorpio_classic_anand_mahindra-amp.jpg

Mahindra Scorpio Classic Gets Highest Incremental Bookings Says Anand Mahindra On Twitter

महिंद्रा स्कॉर्पियो का क्रेज भारतीय ग्राहकों के बीच हमेशा से रहा है और समय के साथ इस एसयूवी के प्रति लोगों की दिवानगी और भी बढ़ती ही चली गई है। दो दशकों से सेग्मेंट में इस एसयूवी का कोई दूसरा जोड़ देखने को नहीं मिला है और शायद यही कारण है कि कंपनी ने इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो-एन को तो लॉन्च किया साथ ही स्कॉर्पियो क्लॉसिक को भी नए अवतार में पेश किया। इस एसयूवी को बीते अगस्त महीने में लॉन्च किया गया था, और इसे ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। इस एसयूवी को मिल रही बुकिंग को देखकर कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी गदगद हो गएं और उन्होनें सोशल मीडिया पर ‘ओल्ड इज़ गोल्ड’ कहते हुए इसकी तारीफ की।


आनंद महिंद्रा सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर ख़ासे एक्टिव रहते हैं और इस बार उन्होनें अपने हालिया ट्वीट में Scorpio Classic के शानदार परफॉर्मेंस की तारीफ की। उन्होनें अपने ट्वीट में लिखा कि, “यह एक अच्छा सितंबर रहा है। लेकिन अप्रत्याशित रूप से आश्चर्यजनक बात यह थी कि सभी कारों में महीने के लिए सबसे अधिक बुकिंग स्कॉर्पियो क्लासिक के लिए रही! 2002 में पहली स्कॉर्पियो के लॉन्च की पुरानी यादें ताजा हो गईं। ओल्ड इज क्लियरली गोल्ड…”

mahindra_scorpio_classic_front-amp.jpg


बता दें कि, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक पिछले जेनरेशन का नया अपडेटेड वर्जन है और ये केवल दो वेरिएंट्स- S और S11 में आता है, जिनकी कीमत क्रमश: 11.99 लाख रुपये और 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस एसयूवी में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का टर्बो जेन 2 mHawk डीजल इंजन इस्तेमाल किया है जो 132bhp की पावर और 300Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है जो पिछले पहियों को पावर देता है। महिंद्रा का कहना है कि स्कॉर्पियो क्लासिक का नया इंजन पहले की तुलना में 55 किग्रा हल्का है और 14 प्रतिशत ज्यादा बेहतर माइलेज़ प्रदान करता है।

mahindra_scorpio_classic_seats-amp.jpg


सीटिंग अरेंजमेंट:

सीटिंग लेआउट की बात करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को दो 7-सीटर और 9-सीटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया गया है। इसके 7-सीटर वेरिएंट में से में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें और तीसरी पंक्ति में बेंच सीट्स दिए गए हैं। वहीं दूसरे मॉडल के मध्य पंक्ति में एक बेंच और तीसरी पंक्ति में दो जंप सीटें दी गई हैं। इसके अलावा 9-सीटर वेरिएंट में दूसरी पंक्ति में बेंच और पीछे की ओर चार लोगों के लिए जंप सीट्स दिए गए हैं।


मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदर फिनिश के साथ स्टीयरिंग व्हील, वुड इंसर्ट के साथ डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल, रियर पार्किंग सेंसर, क्रूज कंट्रोल, डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस एसयूवी में पुराने ब्लैक और ग्रे थीम की जगह ब्लैक और बेज इंटीरियर दिया गया है, जो कि इसे फ्रैश और प्रीमियम लुक प्रदान करता है।

mahindra_scorpio-amp.jpg


फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ब्लूटूथ और औक्स कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स शामिल हैं। सेफ़्टी के लिहाज से इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो