scriptMahindra 20 अगस्त को लॉन्च करेगा नई Scorpio Classic, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा 14% ज्यादा माइलेज़ | Mahindra Scorpio Classic Launch price reveal On 20th August with 14 percent Better Mileage | Patrika News

Mahindra 20 अगस्त को लॉन्च करेगा नई Scorpio Classic, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा 14% ज्यादा माइलेज़

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2022 05:53:35 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Mahindra Scorpio Classic को कंपनी दो ट्रिम्स – S और S11 और दो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन – 7 और 9-सीटों में पेश करेगी। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बड़े बदलाव किए गए हैं, जो कि से पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं।

mahindra_scorpio_classic-amp.jpg

Mahindra Scorpio Classic

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी किफायती स्कॉर्पियो क्लॉसिक से पर्दा उठाया है, इस एसयूवी के तकनीक और फीचर्स से संबंधित सभी जानकारियों को कंपनी द्वारा साझा किया गया। लेकिन अब तक इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा 20 अगस्त को नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की कीमतों की घोषणा करेगी। इस एसयूवी के लाइनअप को दो ट्रिम्स – S और S11 और दो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन – 7 और 9-सीटों में पेश किया जाएगा। नई स्कॉर्पियो में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल की तुलना में बेहतर बनाते हैं, इसके अलावा ये एसयूवी 14% ज्यादा माइलेज भी देगी।

Mahindra Scorpio Classic में एक नया 2.2L Gen 2 mHawk टर्बो डीजल इंजन का उपयोग किया गया है जो 132bhp की दमदार पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि, अपडेटेड इंजन पहले की तुलना में 55 किग्रा हल्का है और यह 14 प्रतिशत बेहतर माइलेज देने में सक्षम है।

कंपनी ने इसकी हैंडलिंग को बेहतर बनाने के लिए कुछ मैकेनिकल अपडेट किए हैं। जहां इसके रोल स्टिफनेस को बढ़ा दिया गया है वहीं बॉडी रोल को कम कर दिया गया है। एसयूवी ने स्टीयरिंग इनपुट को अपग्रेड किया है और हाई स्पीड हैंडलिंग प्रदान करता है।

mahindra_scorpio_classic_dash-amp.jpg


महिंद्रा स्कॉर्पियो के केबिन में भी कुछ बदलाव देखने को मिलते हैं। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और स्क्रीन मिररिंग को सपोर्ट करने वाले नए 9.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। आप डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल पर वुड इंसर्ट देख सकते हैं और स्टीयरिंग व्हील को लेदर फिनिश दिया गया है। ग्रे और ब्लैक इंटीरियर वाले पुराने मॉडल के विपरीत, नई स्कॉर्पियो क्लासिक में ब्लैक और बीज़ थीम दिया गया है।

यह भी पढें: सावधान! ड्राइविंग के समय साथ रखें ये डॉक्युमेंट नहीं तो कटेगा 10,000 का चालान

नई स्कॉर्पियो क्लॉसिक के डिज़ाइन की बात करें तो इसमें ‘ट्विन पीक्स’ लोगो के साथ एक नया फ्रंट ग्रिल, मॉडिफाइड फ्रंट बम्पर और सिल्वर स्किड प्लेट, नया फॉग लैंप असेंबली, डायमंड कट फिनिश 17-इंच अलॉय व्हील, दरवाजों पर डुअल-टोन क्लैडिंग और लाल एलईडी लाइट्स दिए गए हैं। इसका लुक काफी एग्रेसिव और स्पोर्टी है, जो कि युवाओं को बेशक पसंद आएगा।


जैसा कि ऊपर बताया गया है, एसयूवी 7 और 9-सीटर लेआउट विकल्पों के साथ आएगी। इस 7-सीटर वेरिएंट के बीच वाली पंक्ति में दो कप्तान सीटें और पीछे की एक बेंच सीट दी गई है, वहीं 9-सीटर वेरिएंट के मध्य पंक्ति में बेंच और तीसरी पंक्ति में जम्प सीट्स दिए गए हैं। फीचर्स की सूची में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, क्रूज़ कंट्रोल, बीच की पंक्ति के लिए एसी वेंट, डुअल एयरबैग और बहुत कुछ शामिल हैं। बता दें कि, अब तक इस एयसूवी को केवल प्रदर्शित मात्र किया गया है और इसकी कीमतों का खुलासा होना बाकी है। वहीं महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की बात करें तो इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 23.90 लाख रुपये के बीच है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो