scriptएडवांस फीचर्स और बेहतर स्पेस के साथ आ रही है नई Mahindra Scorpio! साइज़ में इन SUV गाड़ियों से होगी बड़ी | Mahindra Scorpio N bigger than Endeavour and Fortuner new Feature | Patrika News

एडवांस फीचर्स और बेहतर स्पेस के साथ आ रही है नई Mahindra Scorpio! साइज़ में इन SUV गाड़ियों से होगी बड़ी

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 06:59:51 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Mahindra Scorpio पहले से ही एक बड़ी कार थी। और अब अपनी नई पीढ़ी में यह आकार में और भी बड़ी हो गई है। हालांकि कार पूरी तरह से सामने आ चुकी है, लेकिन पुराने स्पाई शॉट्स नई स्कॉर्पियो को Endeavour जितनी लंबी दिखती हैं।

scorpio-3-amp.jpg

Mahindra Scorpio 2022

Mahindra Scorpio-N : महिंद्रा ने हाल ही में नई स्कोर्पियो का टीजर जारी किया। जिसने बाजार में जबरदस्त हलचल मचा दी है। हर कोई नई स्कॉर्पियो या यूं कहें स्कॉर्पियो-एन के लॉन्च का इंतजार कर रहा है। खैर, इस इंतजार को खत्म होने में अभी समय है, क्योंकि महिंद्रा नई स्कोर्पियो को 27 जून को लॉन्च करेगी। इस बार महिंद्रा रफनेस के साथ टेक्नोलॉजी पर भी फोकस कर रही है। इस लेख में, हमने महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी का उल्लेख किया है, जिसे पढ़कर आप ये अंदाजा लगा सकते हैं, कि नई स्कोर्पियो में क्या कुछ खास होने वाला है।

 

 

 

Fortuner को दे पाएगी टक्कर?

 

Mahindra Scorpio पहले से ही एक बड़ी कार थी, और अब अपनी नई पीढ़ी में यह आकार में और भी बड़ी हो गई है। हालांकि कार पूरी तरह से सामने आ चुकी है, लेकिन पुराने स्पाई शॉट्स नई स्कॉर्पियो को एंडेवर जितनी लंबी दिखती हैं। स्कॉर्पियो-एन मौजूदा पीढ़ी की एसयूवी से भी बड़ी हो सकती है। इसमें एक मस्कुलर बॉडी बेहतर रोड प्रेजेंस देने में मदद करेगी। चूंकि टोयोटा फॉर्च्यूनर का आकार एंडेवर के समान है, इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि स्कॉर्पियो-एन इस सेगमेंट में फॉर्च्यूनर को भी कड़ी टक्कर देगी।

 

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन से लैस किया जाएगा। जो कि Thar और XUV700 को भी पावर देता है। हालांकि, स्कॉर्पियो एन के इंजन से थार के समान ही पावर के आंकड़े पैदा करने की उम्मीद है। वहीं महिंद्रा टॉप और बेस वैरिएंट के लिए अलग-अलग पावर पेश कर सकती है। इन दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही स्कोर्पियो एन 4X4 ड्राइवट्रेन भी ऑफर करेगी।

 

 

 

फीचर्स की लंबी सूची


नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में कई खास फीचर्स दिए जाएंगे। बावजूद इसके इसके इंटीरियर में आपको पुराने मॉडल की झलक दिखार्द देगी। एड्रेनोएक्स एआई के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, थर्ड-रो एसी वेंट और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ इस कार में होने की संभावना है। वहीं ADAS विकल्प पर होगा या नहीं होगा, यह अभी भी एक ऐसा प्रश्न है, जिसका उत्तर लॉन्च के समय मिलेगा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो