scriptMahindra Scorpio N Vs Scorpio Classic: जाना पहचाना लुक लेकिन बदल गया अंदाज, इंजन से लेकर डिजाइन तक में ये मिलेंगे बदलाव | Mahindra Scorpio N Vs Scorpio Classic changes engine, power, design | Patrika News

Mahindra Scorpio N Vs Scorpio Classic: जाना पहचाना लुक लेकिन बदल गया अंदाज, इंजन से लेकर डिजाइन तक में ये मिलेंगे बदलाव

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2022 10:08:07 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Mahindra Scorpio N Vs Classic दोनों का जाना पहचाना लुक है, लेकिन N मॉडल पूरी तरह से मार्डन है, इसके हेडलैम्प्स, बम्पर, ग्रिल और यहां तक कि फॉग लैंप हाउसिंग मौजूदा स्कोर्पियो के समान हैं,

mahindra_scorpio-amp12.jpg

Mahindra Scorpio N Vs Scorpio Classic

Mahindra Scorpio N Vs Scorpio Classic: Mahindra ने हाल ही में आधिकारिक तस्वीरों के एक सेट में बिल्कुल-नई Scorpio-N के बाहरी डिज़ाइन का खुलासा किया था। इस कार को देश में 27 जून को लॉन्च किया जाएगा और लॉन्च से पहले स्कोर्पियो भारतीय कार बाजार का एक हॉट टॉपिक बनी हुई है। नई स्कॉर्पियो-एन का डिज़ाइन वर्तमान स्कॉर्पियो से एकदम अलग है, हांलांकि पहली नजर में आपको अभी भी दोनों गाड़ियां एक जैसी दिखाई देती है। दिलचस्प बात यह है, कि मौजूदा स्कॉर्पियो भी नई एसयूवी के साथ बिक्री पर बनी रहेगी और अब से इसे स्कॉर्पियो क्लासिक कहा जाएगा। अपने इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं, नई स्कॉर्पियो-एन का डिज़ाइन अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में कितना बदल गया है।

 

 

Scorpio Vs Scorpio : दोनों का जाना पहचाना लुक है, लेकिन N मॉडल पूरी तरह से मार्डन है, इसके हेडलैम्प्स, बम्पर, ग्रिल और यहां तक कि फॉग लैंप हाउसिंग मौजूदा स्कोर्पियो के समान हैं, लेकिन इन्हें ट्वीक किया गया है। उदाहरण के लिए, ग्रिल में नए ब्रांड लोगो (XUV700 के समान) के साथ छह वर्टिकल क्रोम स्लैट हैं, जो अपने पुराने मॉडल के सात-स्लैट डिज़ाइन से अलग हैं। इस बीच, स्कॉर्पियो क्लासिक के स्क्वैरिश डिज़ाइन के विपरीत नए एन मॉडल के हेडलैंप और बम्पर अधिक गोल हैं। इसमें सी-आकार के एलईडी डीआरएल हैं। हालांकि, नई स्कॉर्पियो-एन ने बोनट स्कूप खो दिया है, जो कि मूल स्कॉर्पियो के डिजाइन की एक खास विशेषता थी।

 

 

scorpio-22-amp.jpg

 

 

 


हालांकि महिंद्रा ने अपनी आधिकारिक तस्वीरों में स्कॉर्पियो-एन के रियर-एंड डिज़ाइन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन पिछले स्पाई शॉट्स ने कार के रियर डिजाइन की जानकारी मिलती है। यह टेल लैम्प्स के लिए वर्टिकल लेआउट को बरकरार रखता है, लेकिन अब तक स्कॉर्पियो पर देखे गए विशिष्ट डबल-बैरल डिज़ाइन के बजाय, मुख्य टेल-लैंप क्लस्टर पहले की तुलना में अधिक चौकोर और स्लिक है। स्कॉर्पियो के बॉडी कलर में तैयार रियर बंपर अब स्कॉर्पियो-एन पर काले रंग में फिनिश किया गया है और इसमें क्रोम की अच्छी खासी फिनिशिंग मिलती है।




ये भी पढ़ें : अब बाइक हो या स्कूटर पीछे बैठने वालों को भी पहनना पड़ेगा हेलमेट, वरना कटेगा चालान

 

 

 

 

mahindra_scorpio-amp-1.jpg

 

 

 



इंजन की बात करें तो नया स्कॉर्पियो-एन 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन के एक सेट के साथ लॉन्च होगा। इसका डीजल मॉडल वर्तमान स्कॉर्पियो के इंजन का एक अपडेटेड वर्जन है, जबकि पेट्रोल इकाई नई mStallion मोटर है, जिसे थार और XUV700 पर भी देखा गया है। इंजन को अलग अलग स्टेट मेें पेश किया जाएगा। वहीं गियरबॉक्स विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे, जिसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम टॉप-स्पेक डीजल-ऑटोमैटिक वेरिएंट तक सीमित होने की उम्मीद है। वहीं वर्तमान स्कॉर्पियो के अपने एकमात्र 140hp की पावर वाले 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन के साथ जारी रहने की उम्मीद है, जो केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और रियर-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो