scriptMahindra Scorpio registered 160 percent sales growth in March | नए मॉडल के आने से पहले Mahindra Scorpio ने बाजार में मचाई धूम! बिक्री में पूरे 160% का इजाफा | Patrika News

नए मॉडल के आने से पहले Mahindra Scorpio ने बाजार में मचाई धूम! बिक्री में पूरे 160% का इजाफा

Mahindra Scorpio ने मार्च महीने में बिक्री के मामले में हालिया लॉन्च XUV700 को भी पछाड़ दिया है, जिसके महज 6,040 यूनिट्स की ही बिक्री की जा सकी है। अब कंपनी जल्द ही इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो कि बड़े बदलाव के साथ बाजार में उतरने को तैयार है।

नई दिल्ली

Published: April 04, 2022 09:42:17 pm

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Mahindra Scorpio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लेकिन इस एसयूवी के नए मॉडल के बाजार में आने से पहले ही इस एसयूवी ने बिक्री से सबके होश उड़ा दिए हैं। दशकों से देश की सड़क पर धूम मचाने वाली इस एसयूवी ने कई लेटेस्ट मॉडलों को बिक्री में पछाड़ दिया है। मार्च महीने में मौजूदा महिंद्रा स्कॉर्पियो ने कुल 160% का इजाफा दर्ज किया है।

mahindra_scorpio_letest-amp.jpg
Mahindra Scorpio

बिक्री के आंकड़ों को देखें तो कंपनी ने बीते मार्च महीने में इस एसयूवी के कुल 6,061 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के मार्च महीने के महज 2,331 यूनिट्स के मुकाबले तकरीबन 160% ज्यादा है। अचानक से स्कॉर्पियो की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। इस SUV ने बिक्री में हालिया लॉन्च XUV700 को भी पछाड़ दिया है, जिसके महज 6,040 यूनिट्स की ही बिक्री की जा सकी है।

यह भी पढें: नितिन गडकरी ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक कार, 1359Km की रेंज और कीमत है इतनी

बहरहाल, Mahindra जल्द ही बाजार में अपनी नई एसयूवी Scorpio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग दौरान स्पॉट किया गया है। नई एसयूवी बड़े बदलाव के साथ आ रही है। महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो को एक अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया है जो नई Thar में भी देखने को मिलता है। ऐसा माना जा रहा है कि ये एसयूवी थार से ही पॉवरट्रेन भी साझा कर सकती है। नई स्कॉर्पियो 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन विकल्पों के साथ आने की उम्मीद है।

महिंद्रा द्वारा दोनों इंजनों पर मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स की पेशकश किया जाता है। इतना ही नहीं, इसके टॉप वेरिएंट में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देखा जा सकता है। नई एसयूवी पुराने मॉडल से काफी बड़ी है। स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि, इसमें मस्कुलर स्टांस, मजबूत कैरेक्टर लाइन, विंडो लाइन में किंक, साइड-हिंगेड रियर डोर और वर्टिकल टेल-लैंप्स दिए जा रहे हैं। इसके एक्सटीरियर को स्पोर्टी लुक दिया गया है, जो कि युवाओं को बेशक पसंद आएगा।

यह भी पढें: 20 रुपये में 100Km का सफर कराएगी ये सस्ती Electric Scooter, कीमत बस इतनी

इसमें मल्टी-स्लैट महिंद्रा ग्रिल दिया गया है जो कि XUV700 की तुलना में थोड़ा छोटा है और, इसमें प्रीमियम लुक जोड़ने के लिए क्रोम बिट्स मिलते हैं। इसका बंपर लंबा है और इसके फॉग लैंप हाउसिंग के लिए C-आकार का सराउंड मिलता है, जो LED डे-टाइम रनिंग लैंप के रूप में दिया गया है। नई Mahindra Scorpio को इस साल के मध्य तक बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है। नए फीचर्स और अपडेट के चलते इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानइधर भी महंगाई: परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.