scriptMahindra Scorpio से लेकर Maruti Brezza तक नए अंदाज में आ रही हैं ये लोकप्रिय SUV, स्टाइलिश लुक के साथ शानदार होंगे फीचर्स | Mahindra Scorpio to New Maruti Car 3 Suv's in Budget coming this year | Patrika News

Mahindra Scorpio से लेकर Maruti Brezza तक नए अंदाज में आ रही हैं ये लोकप्रिय SUV, स्टाइलिश लुक के साथ शानदार होंगे फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2022 03:31:57 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

2022 Mahindra Scorpio को इस साल दिवाली सीजन के करीब लॉन्च किया जाएगा। इसके अंडरपिनिंग, इंजन, डिजाइन और इंटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

New Maruti Brezza

Maruti Brezza

Upcoming SUV’s in 2022: देश में हैचबैक और सेडान सेगमेंट को छोड़ आज एक बड़ा वर्ग एसयूवी वाहनों को खरीदना पसंद कर रहा है, और इस दिशा में लगातार वाहन कंपनियां एसयूवी लॉन्च भी कर रही हैं, अगर आप भी एक एसयूवी की तलाश में हें, और मौजूदा कारों के डिजाइन से कुछ अलग खरीदना चाहते हैं, तो हम आपके लिए लेकर आएं हें, इस साल लॉन्च होने वाली 3 नई SUV की डिटेल:


New Maruti Brezza

 

दूसरी पीढ़ी की मारुति ब्रेज़ा अप्रैल 2022 में लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी इस कार को नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च करेगी। वहीं इस कार को नए डिजाइन से भी लैस किया जाएगा। अफवाह यह भी है, कि 2022 मारुति ब्रेज़ा में 360 डिग्री कैमरा, फैक्ट्री-फिटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और 6 एयरबैग जैसे कुछ क्लास-लीडिंग फीचर्स मिलेंगें इसके साथ ही मौजूदा 1.5L K15B पेट्रोल इंजन के साथ ब्रेजा को हाइब्रिड तकनीक का विकल्प भी मिल सकता है, जिसके चलते यह माइलेज में भी बेहतर होगी।


New Hyundai Tucson

Hyundai Tucson आने वाले महीनों में अपनी नई पीढ़ी के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। फिलहाल इसकी आधिकारिक लॉन्च तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है, कि हुंडई की नई टक्सन में पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल और एलईडी हेडलैंप के साथ ब्रांड की नई सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन भाषा का प्रयोग किया जाएगा। इसके अलावा इस एसयूवी में स्मार्टफोन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा। भारत में नई टक्सन को मौजूदा 2.0L टर्बो पेट्रोल और टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है।




ये भी पढ़ें : Maruti की इन 3 CNG कारों के आगे नहीं चला किसी गाड़ी का जादू, 32km माइलेज के साथ बजट में कीमत

 


New Mahindra Scorpio


नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो को इस साल दिवाली सीजन के करीब लॉन्च किया जाएगा। इसके अंडरपिनिंग, इंजन, डिजाइन और इंटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। जिसे निचले वेरिएंट पर 130bhp की पॉवर और टॉप वेरिएंट पर 160bhp तक की पॉवर के लिए तैयार किया जाएगा। इसके हाई ट्रिम्स में 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम, मल्टीपल ड्राइव मोड्स और टेरेन मोड्स मिलेंगे। बता दें, वर्तमान पीढ़ी की तुलना में यह आकार में बड़ी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो