scriptनए अवतार में आ रही है Mahindra Thar, फीचर्स ऐसे कि Land Rover भी लगेगी फीकी | Mahindra Thar New Variant Soon Launch in India | Patrika News

नए अवतार में आ रही है Mahindra Thar, फीचर्स ऐसे कि Land Rover भी लगेगी फीकी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2018 03:01:42 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

नई Mahindra Thar में नया प्लेटफार्म इस्तेमाल किया जाएगा। टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, टर्बोचार्ज्ड डीजल और इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन जैसे कई तरह के इंजन ऑप्शन के साथ आएगी।

Mahindra Thar

नए अवतार में आ रही है Mahindra Thar, फीचर्स ऐसे कि Land Rover भी लगेगी फीकी

भारत में महिंद्रा सबसे ज्यादा दमदार एसयूवी बनाती है, जिस कारण ये एसयूवी सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। अब महिंद्रा अपनी बेहतरीन ऑफ रोड एसयूवी थार (Mahindra Thar) का नया वेरिएंट लाने का प्लान कर रही है। अाइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
फिलहाल ये नहीं पता चला है कि थार का नया वेरिएंट कब लॉन्च किया जाएगा, लेकिन कंपनी ने इसके डिजाइन, फीचर्स और लुक पर काम करना शुरू कर दिया है। फिलहाल जो थार भारत में बिक रही है वो सेफ्टी के मामले में कई तरीकों से पीछे छूट रही है, लेकिन जो नई थार आएगी वो इन सभी फीचर्स से लैस होगी। इसके साथ ही नई थार की बिक्री भारत के साथ-साथ अन्य देशों के बाजारों में भी काफी ज्यादा होगी। मिली जानकारी के अनुसार, नई थार एक नए प्लेटफार्म पर तैयार की जाएगी, जिसे लंबे समय तक चलाया जाएगा।
ये भी पढ़ें- Honda City या Hyundai Verna खरीदने जा रहे हैं तो यहां जानें कौन सी कार है सबसे बेस्ट

ये भी पता चला है कि नई थार में स्कॉर्पियो वाला ही प्लेटफार्म इस्तेमाल किया जाएगा। नई थार टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, टर्बोचार्ज्ड डीजल और इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन जैसे कई तरह के इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। कंपनी इस समय नई तरह की टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है, जिससे माइलेज को बढ़ाया जाए और पावर को भी बढ़ाया जाए।
ये भी पढ़ें- विंटेज कारों से लेकर Bentley जैसी सुपर लग्जरी कारों के शौकीन हैं जग्गू दादा, खरीद रखी है वो कार जो शाहरुख के पास भी नहीं

फिलहाल थार में 2.6 लीटर का 16वी एमडीआई 3200टीसी इंजन दिया गया है जो कि 63 बीएचपी की पावर और 195 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी प्रति लीटर में 18.06 किमी का माइलेज देती है। ये एसयूवी बेहद दमदार है और इसके फीचर्स भी काफी लग्जरी हैं।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो फिलहाल थार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.47 से 9.25 लाख रुपये तक है, लेकिन नए वेरिएंट की कीमत में इजाफा हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो