scriptमहिन्द्रा की नई एसयूवी कार TUV300 का लांच 10 सितम्बर को | Mahindra TUV300 launching on 10 September from Chakan plant | Patrika News
कार

महिन्द्रा की नई एसयूवी कार TUV300 का लांच 10 सितम्बर को

एसयूवी में सिरमौर महिन्द्रा एंड
महिन्द्रा (एमएंडएम) अपनी नई एसयूवी Mahindra TUV300 का लांच 10 सितम्बर को करेगा।

Aug 14, 2015 / 04:45 pm

पवन राणा

Mahindra TUV300 suv

Mahindra TUV300 suv

नई दिल्ली। स्पोर्टस यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) में सिरमौर महिन्द्रा एंड महिन्द्रा (एमएंडएम) एक और नई गाड़ी लांच करने जा रहा है। अपनी नई एसयूवी का लांच 10 सितम्बर को करेगा। महिन्द्रा की इस नई एसयूवी का नाम है महिन्द्रा टीयूवी 300। कम्पनी इस कार को महाराष्ट्र स्थित चाकन प्लांट से लांच करेगी।

एमएंडएम के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (ऑटोमैटिव) प्रवीण शाह का कहना है कि महिन्द्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Mahindra TUV300 का लांच चाकन प्लांट से किया जाएगा। इसी प्लांट में महिन्द्रा एक्सयूवी500 सहित अन्य उत्पाद बनाती है। हालांकि उन्होंने नई कार के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी।

कम्पनी के कार्यकारी निदेशक पवन गोयनका ने इसकी घोषणा की। इस नए व्हीकल का नाम महिन्द्रा टीयूवी300 होगा। गोयनका के अनुसार इस एसयूवी के लांच होने से महिन्द्रा बोलेरो को बंद नहीं किया जाएगा।



फिर वही नाम जो पहले रहा पॉपुलर

महिन्द्रा की नई एसयूवी का नाम टीयूवी300 होगा। गोयनका का कहना है कि इस नाम में टी का मतलब है टफ जबकि यूवी का मतलब यूटिलिटी व्हीकल है। इस नाम के आखिर 300 में महिन्द्रा की नए वाहनों के नामकरण की पुरानी स्टाइल छिपी हुई है। महिन्द्रा एक्सयूवी 500 भी इसी तर्ज पर आधारित है। यहां तक कि महिन्द्रा क्वांटों में भी आखिर अक्षर ओ है।


ये होगा महिन्द्रा टीयूवी300 में खास

नई महिन्द्रा टीयूवी300 एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जिसकी लम्बाई 4 मीटर के आस-पास रहेगी। इसका मतलब है कि यह एसयूवी भी महंगी नहीं होगी। टीयूवी 4 व्हील ड्राइव प्लेटफार्म के साथ भी उपलब्ध होगी। हालांकि सबसे पहले इसे लांच नहीं किया जाएगा। यह कार भारत के अलावा अन्य देशों में भी लांच की जाएगी। गोयनका के अनुसार इस नई एसयूवी का लेफ्ट हैंड ड्राइव वर्जन भी एक साल में तैयार हो जाएगा।

महिन्द्रा टीयूवी देगी इन कारों को टक्कर

महिन्द्रा टीयूवी का मुकाबला फिएट एवेंचुरा, टोयोटो इटियोस क्रॉस और हुंडई आई20 एक्टिव जैसी कारों से होगा। इन सभी कारों की प्राइस रेंज 6.23 लाख से 8.89 लाख रुपए के बीच है।

Home / Automobile / Car / महिन्द्रा की नई एसयूवी कार TUV300 का लांच 10 सितम्बर को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो