scriptटाटा पंच को टक्कर देने आ रही है महिंद्रा की नई SUV, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र | Mahindra XUV100 New SUV spied rival Tata Punch and Hyundai Exter | Patrika News

टाटा पंच को टक्कर देने आ रही है महिंद्रा की नई SUV, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2023 12:54:53 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Mahindra New SUV: टाटा पंच से लेकर आगामी हुंडई एक्स्टर को कड़ी टक्कर देने के लिए अब महिंद्रा फिर से किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने की तैयारी में है, नया मॉडल टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है…

mahindra_new.jpg

सांकेतिक तस्वीर

Mahindra upcoming SUV: सब कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा पंच (Tata Punch) काफी लोकप्रिय बेस्ट सेलिंग मॉडल है। पंच को टक्कर देने के लिए अब महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अब तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी पुरानी Mahindra XUV100 को फिर से नए अवतार में लॉन्च कर सकती है जोकि एक एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी हो सकती है। इसमें होंगे BS6 2 और E20 फ़्यूल-अनुपालित इंजन मिलेंगे।

महिंद्रा की नई एसयूवी की स्पाई तस्वीरें इंटरनेट पर दिखाई दी हैं। यह कार टाटा पंच और आने वाली हुंडई एक्सटर को टक्कर देगी। यह 4 मीटर से कम लंबी होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा ने इसके नाम ‘XUV100’ को ट्रेडमार्क कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक XUV100 कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी होगी। उम्मीद जताई जा रही हैइसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा।



महिंद्रा की नई XUV100 पूरी तरह से ढकी हुई टेम्पररी हेड और टेल लैम्प्स के साथ नज़र आई है। इसके अलावा इसमें रूफ़ स्पॉइलर और बम्पर पर जुड़ा हुआ नंबर प्लेट रिसेस देखने को मिले हैं। आपको बता दें कि इस साल महिंद्रा ने अपनी एंट्री-लेवल KUV100 को बंद कर दिया था। KUV100 में 82bhp का पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करने वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन था। इसमें पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा गया था। कीमत की बात करें तो नई Mahindra XUV100 की संभावित कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।




10 जुलाई को आएगी हुंडई की नई SUVल

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में हुंडई मोटर इंडिया अपनी नई EXTER के लॉन्च की पूरी तैयारी में है। हुंडई ने इस बात की घोषणा कर दी है कि 10 जुलाई को इसे लॉन्च किया जाएगा और इसी समय EXTER की कीमत का खुलासा भी होगा। हुंडई ने आज इस बात का भी खुलासा किया है कि नई EXTER में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे जिसमें स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, डैश कैम के साथ ड्यूल कैमरे जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इससे पहले कंपनी ने यह भी बताया था कि नई एक्सटर में 6 एयरबैग्स स्टैण्डर्ड रूप में आयेंगे। यानी अब आपको इसमें स्टाइल के साथ सेफ्टी भी पूरी मिलेगी इतना ही नहीं यह 3 पावरट्रेन ऑप्शन में मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो