script

कुछ ही देर में लॉन्च होगी Mahindra XUV300, जानें शुरूआती कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 14, 2019 12:58:57 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस SUV में ग्राहकों को कुछ फंकी फीचर्स जैसे- डुअल-टोन थीम के साथ फ्लोटिंग रूफ भी दिए गए हैं।

xuv300

कुछ ही देर में लॉन्च होगी Mahindra XUV300, जानें शुरूआती कीमत

नई दिल्ली: Mahindra अपनी मोस्ट अवेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी xuv300 को आज फाइनली बाजार में उतारने वाली है। भारत में इसकी लॉन्चिंग का इंतजार काफी दिनों से हो रहा था। लॉन्चिंग से पहले ही इस कार ने काफी सुर्खियां बटोर ली हैं। कुछ समय पहले ही खबर मिली थी कि लॉन्चिंग से पहले ही इस कार को 4,000 बुकिंग मिल चुकी है। आपको बता दें कि SsangYong Tivoli- पर बेस्ड इस suv के लिए 9 जनवरी को बुकिंग शुरू की गई थी।

नई Alto का लुक देखकर हो जाएंगे कंफ्यूज, सस्ती कीमत में मिलेगा माइक्रो SUV का मजा

आपको मालूम हो कि XUV300, को भारतीय बाजार के लिए रीडिजाइन किया गया है। इस सेगमेंट में इस SUV का व्हीलबेस सबसे ज्यादा है। इस SUV में ग्राहकों को कुछ फंकी फीचर्स जैसे- डुअल-टोन थीम के साथ फ्लोटिंग रूफ भी दिए गए हैं। साथ ही इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं, जो इसे प्रीमियम लुक देते हैं।

इंजन- XUV300 डीजल और पेट्रोल वाले दो इंजन ऑप्शन्स के साथ मिलेगी। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा। 1.5-लीटर डीजल इंजन 115 bhp का पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं पेट्रोल इंजन 108 bhp का पावर और 200 Nm का टॉर्क पैदा करता है. दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।

mahindra xuv 300

फीचर्स की बात करें तो इसमें 7-एयरबैग्स, सेगमेंट फर्स्ट- डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड सनरूफ, बिल्ट-इन-नेविगेशन के साथ एक 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, की-लेस एंट्री और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। हालांकि ये ज्यादातर फीचर्स केवल टॉप वेरिएंट में ही उपलब्ध होंगे। XUV300 को चार- W2, W4, W6 और टॉप- W8 वेरिएंट में उतारा जाएगा।

महिन्द्रा की ये कार वैसे तो लॉन्चिंग से पहले ही लोगों के बीच काफी पापुलर हो रही है लेकिन वास्तव में ये कितनी सफल होगी ये कार की कीमत बताएगी जो इसकी लॉन्चिंग के साथ ही पता चलेगी। फिलहाल अनुमान है कि ये कार 8-12 लाख के बीच हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो