scriptलॉन्च होते ही Mahindra के इन मशहूर गाड़ियों में दिखी बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगाई | Mahindra XUV700 and Mahindra Thar recalled over Turbocharger issues | Patrika News

लॉन्च होते ही Mahindra के इन मशहूर गाड़ियों में दिखी बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगाई

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2022 10:26:17 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Mahindra ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी नई Scorpio-N और Scorpio Classic को लॉन्च किया था और इन दोनों एसयूवी को भी ख़ासा पसंद किया जा रहा है। नेक्स्ट जेनरेशन स्कॉर्पियो की डिमांड का आलम तो ये है कि इसका वेटिंग पीरियड दो साल तक पहुंच गया है।

mahindra_recall-amp.jpg

Mahindra XUV 700 and Thar Recall

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की दो मशहूर गाड़ियों में तकनीकी खराबी सामने आई है, जिसके चलते कंपनी ने इन एसयूवी कारों की चेकिंग के रिकॉल जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा ने हाल ही में लॉन्च हुए अपने एक्सयूवी 700 और थार के कुछ यूनिट्स को वापस मंगवाया है। कंपनी के इस रिकॉल में इन मॉडलों के पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स शामिल हैं।


टीम बीएचपी की एक रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा ने अपनी इन दोनों एसयूवी गाड़ियों को रिकॉल किया है। बताया जा रहा है कि इन एसयूवी के कुछ कंपोनेंट्स में तकनीकी खामी की संभावना है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, विशेष रूप से, XUV700 डीजल वैरिएंट का रिकॉल टर्बोचार्जर एक्चुएटर लिंक, ऑटो टेंशनर, और डीजल-ऑटोमैटिक और पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरिएंट दोनों के लिए बेल्ट को बदलना है। वहीं थार डीजल वेरिएंट के टर्बोचार्जर एक्चुएटर लिंक को भी बदला जाएगा, इसके अलावा कंपनी इसके पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स के टाइमिंग बेल्ट और ऑटो-टेंशनर को भी बदल सकती है।

mahindra_xuv700_front-amp.jpg


बता दें कि, ये रिकॉल पूरी तरह से निशुल्क है और वाहनों की जांच से लेकर मरम्मत तक किसी भी कार्य के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। महिंद्रा थार और एक्सयूवी700 डीजल के मालिकों कंपनी की वेबसाइट पर जाएं और अपना वीआईएन नंबर दर्ज करें ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके वाहन इस रिकॉल का हिस्सा हैं या नहीं। इसके अलावा वाहन मालिक अपने नजदीकी डीलरशिप से भी इस बारे में संपर्क कर सकते हैं।

mahindra_thar_roof-amp.jpg


Mahindra ने पिछले कुछ सालों में Thar और XUV700 दोनों के लिए कई रिकॉल जारी किए हैं। ये दोनों गाड़ियां बाजार में ख़ासी मशहूर है और इस बात का अंदाजा आप इनके लंबे वेटिंग पीरियड से भी लगा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो महिंद्रा को लाखों की संख्या में गाड़ियों की डिलीवरी करनी है। हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी नई Scorpio-N और Scorpio Classic को लॉन्च किया था और इन दोनों एसयूवी को भी ख़ासा पसंद किया जा रहा है। नेक्स्ट जेनरेशन स्कॉर्पियो की डिमांड का आलम तो ये है कि यदि आप इस समय इसकी बुकिंग करते हैं तो साल 2024 में इसकी डिलीवरी मिलेगी। हालांकि ये अलग-अलग लोकेशन और वेरिएंट के अनुसार भिन्न भी हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो