इस पेंट को लगाते ही आपकी नार्मल कार बन जाएगी फायरप्रूफ कीमत भी आपके बजट में फिट

अब एक ऐसा पेंट आ गया है जिसे लगाकर आपकी कार फायरप्रूफ बन जाएगी।

By: Vineet Singh

Published: 07 Jun 2018, 12:44 PM IST

नई दिल्ली: अक्सर लोग अपनी कार के अंदर फायर सेफ्टी उपकरण रखते हैं जिससे आग लगने की स्थिति में कार को सुरक्षित रखा जा सके, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये उपकरण कुछ हद तक ही आग से बचाव कर पाते हैं ऐसे में आग से पूरी तरह से सुरक्षा नहीं मिल पाती है। अगर आप भी अपनी कार को आग से बचाना चाहते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब एक ऐसा पेंट आ गया है जिसे लगाकर आपकी कार फायरप्रूफ बन जाएगी।

जानिए कौन सा है ये फायरप्रूफ पेंट

अगर आप भी अपनी कार की फ़ायरप्रूफिंग करवाना चाहते हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। आपको बस अपने नजदीकी कार सर्विस सेंटर पर जाना है और वहां पर अपनी कार में सरैमिक कोटिंग करवानी है।

मौसम के हिसाब से कूलिंग देगी आपकी पुरानी कार बस लगवाएं ये सस्ता गैजेट

सरैमिक कोटिंग करवाने के बाद आप की कार का पेंट ठीक उसी तरह से हो जाता है जिस तरह से किसी चीनी मिट्टी का कोई बर्तन होता है। ऐसे में ये आपकी कार को आग लगने से बचाता है।

ऐसे करता है काम

जैसा कि आप जानते हैं कि सरैमिक कोट काफी चिकना होता है और इसमें ऐसे पदार्थों का इस्तेमाल किया जाता है जो आग लगने से रोकते हैं साथ में ये काफी ठंडा भी रहता है जिससे अगर इस्पे पेट्रोल डालकर भी आग लगाईं जाए तो ये कुछ ही सेकंड में बुझ जाती है और इससे कार को कोई भी नुकसान नहीं होता है। आपको बता दें कि पूरी कार पे फ़ायरप्रूफिंग करवाने का खर्च महज 7 से 10 हजार रुपये के बीच आता है, ऐसे में सुरक्षा के हिसाब से काफी सस्ता है।

5 हजार से भी कम में घर ला सकते हैं ये पॉपुलर कार, स्टाइल के साथ मिलेगा माइलेज का जबरदस्त कॉम्बिनेशन

 

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned