scriptबिना बुलेटप्रूफ़िंग के भी अपनी कार को बना सकते हैं बेहद सुरक्षित, जानें कैसे | make your car super safe by following these tips | Patrika News

बिना बुलेटप्रूफ़िंग के भी अपनी कार को बना सकते हैं बेहद सुरक्षित, जानें कैसे

Published: Nov 01, 2018 01:57:45 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आपको अपने परिवार और परिजनों का डर सताने लगता है लेकिन अब आपको परशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से अपनी कार को सेफ बना सकते हैं।

safe cars

बिना बुलेटप्रूफ़िंग के भी अपनी कार को बना सकते हैं बेहद सुरक्षित, जानें कैसे

नई दिल्ली: कई बार आप अपनी कार से कई ऐसी जगहों पर सफर करते हैं जहां पर आपराधिक घटनाएं होने की संभावना ज्यादा होती है ऐसे में आपको अपने परिवार और परिजनों का डर सताने लगता है लेकिन अब आपको परशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से अपनी कार को सेफ बना सकते हैं।
दिवाली पर इन कारों मिल रहा 11 लाख का बंपर डिस्काउंट, जल्दी करें कुछ दिनों का है मौका

आपको अपनी कार को बेहद ही सुरक्षित बनाने के लिए ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है, आप बस कुछ स्टेप्स फॉलो करके ही अपनी कार को सुरक्षित बना सकते हैं।
ऐसे बनाएं कार को सुरक्षित

अगर आप अपनी कार को बेहद सुरक्षित बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपनी कार में लगी बेफज़ूल की एक्सेसरीज को निकलवाना पड़ेगा, दरअसल इन एक्सेसरीज की वजह से आपकी कार पर लोड पड़ता है और ऐसी स्थिति में आपको कार उस तरीके से काम नहीं कर पाती है जिस तरीके से उसे करना चाहिए।
आपको बता दें कि कार के शीशों को कभी भी बाहर से चेंज नहीं करवाना चाहिए क्योंकि कभी कभार बाहर से शीशे बदलवाने पर दुकानदार कम क्वालिटी वाले शीशे लगा देता है।

70 लाख लोगों ने खरीदी Honda की ये सस्ती बाइक, कीमत इतनी कम जानकार उड़ जाएंगे होश
आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप ट्यूबलेस टायर्स का प्रयोग करें क्योंकि ये टायर कभी भी पंक्चर नहीं होते हैं और में कांच के टुकड़े भी पड़े हों तब भी आपकी कार का तैयार खराब नहीं होता है और कार मजे में चलती है।
आपको कभी भी अपनी कार में बाहर से कोई इलेक्ट्रॉनिक आइटम नहीं लगवाना चाहिए ऐसा करने से आपको कार की बैटरी पर असर पड़ता है और मुसीबत के समय में आपको कार बंद भी हो सकती है और शायद स्टार्ट भी ना हो पाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो