scriptगजब का जुगाड़ ! Maruti Alto 800 का यह 2-Door कूपे मॉडिफाईड वर्जन चुरा लेगा आपका दिल, Lamborghini की तरह खुलते हैं दरवाजे | Maruti Alto 800 Modified into 2-Door Coupe looks stunning check detail | Patrika News

गजब का जुगाड़ ! Maruti Alto 800 का यह 2-Door कूपे मॉडिफाईड वर्जन चुरा लेगा आपका दिल, Lamborghini की तरह खुलते हैं दरवाजे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2022 06:36:31 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Maruti 800 का यह मॉडिफिकेशन देखकर कुछ समय तक तो नजरें हटा पाना मुश्किल है, इस मिनी हैच में Scissor doors के साथ हाई-एंड स्पोर्ट्स कारों की फील देने की कोशिश की गई है।

maruti_alto_800_modified-amp.jpg

Modified Maruti Alto 800

Modified Maruti Alto 800 : हम भारतीय जुगाड़ में माहिर हैं, हर काम को करने का हमारा अपना अलग अंदाज होता है। खैर, जुगाड़ से बनाई गई गाड़ियां आजकल इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं, पहले कई बार हम आप तक मॉडिफाईड कारों के बारे में बता चुके हैं, और एक बार फिर ऐसी ही Maruti Alto 800 की वीडियो चर्चा में है। ऑल्टो आफ्टरमार्केट उद्योग की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है, और इस शानदार मॉडिफिकेशन के जरिए इस हैच को मॉन्स्टर कार में बदल दिया गया है।

 

 


एक्सटीरियर पर किए भारी कॉस्मेटिक अपडेट

यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में कार को बारीकी से दिखाया गया है, मारुति की इस हैच को टू-डोर कूप क्रॉसओवर के रूप में तैयार किया गया है, और एक्सटीरियर व इंटीरियर दोनों में भारी कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलते हैं। कार के बाहरी हिस्से में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स की एक जोड़ी मिलती है, जो कस्टम मेड हाउसिंग के अंदर स्लॉट है, इसके ऊपर एक एलईडी डीआरएल स्ट्राइप है। इसमें कट-आउट सेक्शन के साथ एक फ्लैट बोनट और एक ह्यूमोंगस रेडिएटर ग्रिल दी गई है। वहीं चंकी फ्रंट बम्पर कार को एक मस्कुलर अपील दे रहा है।

 

 

Scissor Door दे रहे Sports Car की फील

इस कार पर सबसे खास बात है, इसके scissor doors हैं, जो हाई-एंड स्पोर्ट्स कारों की नकल करके तैयार किए गए हैं। कार को नीले और काले रंगों के साथ एक अच्छी ड्यूल-टोन थीम में रैप किया गया है जो इसकी स्पोर्टीनेस को बढ़ा रहा है। केबिन के अंदर आफ्टरमार्केट वर्कशॉप ने लेदर अपहोल्स्ट्री में कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग के साथ ऑल-ब्लैक थीम का इस्तेमाल किया है।


Maruti Alto 800 के डैशबोर्ड पर एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, एक रेसिंग-प्रेरित स्लिक स्टीयरिंग व्हील, सीटों और फर्श मैट के लिए डायमंड-कट अपहोल्स्ट्री शामिल है। हालांकि कार में मैकेनिकल तौर पर कोई बदलाव नहीं मिलते हैं, यह 0.8-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 47 बीएचपी की पॉवर और 69 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस यूनिट को खास तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।


ये भी पढ़ें : बड़ा झटका! देश की पसंदीदा बाइक Hero Splendor को खरीदना अब पड़ेगा महंगा, कंपनी ने कीमत में किया इजाफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो