scriptMaruti Alto , Swift, Tiago coming with 32km of Mileage at 3.50 lakh | बिल्कुल नए अंदाज में आ रही हैं देश की ये 3 किफायती हैचबैक कारें! एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा 32Km का माइलेज़ | Patrika News

बिल्कुल नए अंदाज में आ रही हैं देश की ये 3 किफायती हैचबैक कारें! एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा 32Km का माइलेज़

हैचबैक कारों को पसंद करने वाले खरीदारों के लिए Maruti और Tata अपनी तीन लोकप्रिय गाड़ियों के नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही हैं, जिनकी कीमत 3.50 लाख रुपये से शुरू होगी।

नई दिल्ली

Updated: April 01, 2022 10:32:47 am

Upcoming 3 Cheapest Hatchback Cars : देश का ऑटोमोबाइल सेक्टर हमेशा से हैचबैक सेगमेंट के अधीन रहा है, लेकिन बीते कुछ समय भारतीय कार बाजार में सब कॉम्पैक्ट एसयूवी ने काफी योगदान दिया है। हालांकि हैचबैक सेगमेंट के आज भी एक बड़ी संख्या में खरीदार मौजूद हैं। फिलहाल अगर आप भी लंबे समय से कार लेने का मन बना रहे हैं, और एक नए मॉडल या कहें कि फ्रेश मॉडल की तलाश में हैं। तो मारुति और टाटा आपके लिए लेकर आ रही हैं, तीन नई गाड़ियां। आइए विस्तार से बताते हैं डिटेल:

new_swift-amp.jpg
Maruti Swift ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

2022 Maruti Alto ( Expected Price : 3.50Lakh)



हमारी सूची की सबसे पहली कार है, नई पीढ़ी की मारुति ऑल्टो। यह कार वर्तमान में टेस्टिंग पर है, और इसे कंपनी इस साल दीवाली पर लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस मिनी हैच के नए मॉडल को एक मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जिसकी बदौलत यह मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक चौड़ी और लंबी होगी। 2022 Maruti Alto में मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों के साथ 796cc, 3-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ सेलेरियो वाले K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन के मिलने की संभावना है। बताते चलें, कि वर्तमान में सीएनजी पर Maruti Alto 32किमी तक माइलेज देती है।

New Maruti Swift ( Expected price : 6 Lakh)



इस सूची की दूसरी कार है, स्विफ्ट हैचबैक। लंबे समय से बाजार में मौजूद यह कार इस साल अपनी नई पीढ़ी में प्रवेश करेगी। हालांकि इस हैच को इस साल के अंत तक या अगले साल के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो बिल्कुल-नई स्विफ्ट हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और इसका डिजाइन पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। बतौर इंजन स्विफ्ट में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक का विकल्प मिल सकता है, अपने हाइब्रिड अवतार के चलते स्विफ्ट ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगा।


ये भी पढ़ें : आ रहा है सुजुकी का नया Electric Scooter, 4G LTE जैसे फीचर के साथ डिजाइन होगा बेहद खास



Tata Tiago (Expected Price : 6 Lakh)

टाटा मोटर्स की लोकप्रिय हैचबेक टाटा टियागो ने देश में 2016 में अपनी शुरुआती की थी। जिसे 2020 में अपना पहला मिड-लाइफ अपडेट मिला। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस कार को अगले साल बड़ा अपडेट देने की योजना बना रही है। फिलहाल नई Tata Tiago के बारे में बहुत कम जानकारी है। हालाँकि, इसे मौजूदा 'X0' प्लेटफॉर्म के बजाय नए अल्फा आर्किटेक्चर पर तैयार किया जाएगा। समान इंजन के साथ कार मेंं कई बदलाव मिलने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

वाराणसी कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पर फैसला सुरक्षित, एडवोकेट कमिशनर ने 2 दिन का मांगा समय, SC में ज्ञानवापी का फैसला सुरक्षितAssam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीWest Bengal Coal Scam: SC ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और रुजिरा की गिरफ्तारी पर रोक लगाई, दिल्ली की बजाय कोलकाता में पूछताछ करेगी EDराजस्थान BJP में सियासी रार तेज: वसुंधरा ने शायरी से साधा निशाना... जिन पत्थरों को हमने दी थीं धड़कनें, वो आज हम पर बरस...कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीक्रिकेट इतिहास के 5 सबसे लंबे गेंदबाज, नंबर 1 की लंबाई है The Great Khali के बराबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.