scriptMaruti Alto to Swift Cheapest On road Priced Cars with best Mileage | इंश्योरेंस से लेकर रजिस्ट्रेशन तक सब कुछ है शामिल! 3.60 लाख रुपये की शुरुआती ऑनरोड कीमत में आती हैं ये कारें | Patrika News

इंश्योरेंस से लेकर रजिस्ट्रेशन तक सब कुछ है शामिल! 3.60 लाख रुपये की शुरुआती ऑनरोड कीमत में आती हैं ये कारें

अगर आप भी हैचबैक कार के खरीदार हैं, तो हमनें यहां मारुति की दो बेस्ट सेलिंग कारों की डिटेल साझा की। जिसमें आपको न सिर्फ माइलेज की जानकारी मिलेगी। बल्कि ऑन रोड कीमत की पूरी डिटेल भी यहां हमने दी है।

नई दिल्ली

Updated: May 24, 2022 04:51:06 pm

भारतीय बाजार में कारों की कुल बिक्री में हैचबैक सेगमेंट का लंबे समय से प्रमुख योगदान रहा है। हाल के दिनों में कीमतों में इजाफा होने के बावजूद लोग इस सेगमेंट की कारें जमकर खरीद रहे हैं। बीते महीने के ब्रिकी आंकड़ों पर गौर करें तो देश में मारुति की 4 गाड़ियां सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में टॉप पर रही। खास बात यह रही कि ये सभी कारें हैचबैक सेगमेंट की थी। तो अगर आप भी हैच कार के खरीदार हैं, तो हमनें यहां मारुति की दो बेस्ट सेलिंग कारों की डिटेल साझा की। जिसमें आपको न सिर्फ इंजन और माइलेज की जानकारी मिलेगी। बल्कि ऑन रोड कीमत की पूरी डिटेल भी यहां हमने दी है।

maruti_alto_interior-amp.jpg
Maruit's Best Selling car




Maruti Alto (On-Road Price : 3.60 lakh)


सबसे पहले बात करते हैं, कंपनी की मिनी हैचबैक Alto की। यह कार लंबे समय से मारुति के पोर्टफोलियो में मौजूदा है, और आज भी ग्राहकों का इस पर विश्वास बरकरार है। इस कार की दिल्ली में ऑन रोड कीमत 3.60 लाख रुपये तय की गई है। हालांकि Alto की एक्स शोरूम कीमत 3,25,000 लाख रुपये है, और इसमें RTO चार्ज 13,830 रुपये, रजिस्ट्रेशन चार्ज 15,830 रुपये, इंश्योरेंस के 17,549 रुपये , फास्टैंग के 500 रुपये और अन्य चार्ज के रूप में 4000 रुपये शामिल हैं। इन सभी अन्य चार्ज को मिलाकर कार की ऑन रोड कीमत 3.60 लाख रुपये तय की गई है। माइलेज की बात करें तो यह कार पेट्रोल पर 22.05km और सीएनजी पर 31.59 km/kg का माइलेज देती है।


ये भी पढ़ें : 2 जून को आ रही है किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार, 5 मिनट से भी कम समय में हो जाएगी चार्ज








Maruti Suzuki Swift ( on- Road : 6.62 Lakh)


Maruti Suzuki Swift भी कंपनी की सालों से ग्राहकों की पसंदीदा कार रही है। दिल्ली में इस कार की ऑन रोड कीमत 6.62 लाख रुपये से शुरू होती है। इस हैचबैक की एक्स शोरूम कीमत 5,91,900 लाख रुपये है, और इसमें रजिस्ट्रेशन के करीब 32,676 रुपये, इंश्योरेंस के 35,800 रुपये और अन्य लगभग 3,000 रुपये के अन्य चार्ज शामिल हैं। Swift के माइलेज की बात करें तो यह हैच 23.2 से 23.76 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। हालांकि इसे सुरक्षा के लिहाज से सिर्फ 2 स्टार रेटिंग मिलती है।

maruti_swift_2nd-amp.jpg

 

Maruti WagonR (on-Road Price: 4.79 lakh)


मारुति सुजुकी वैगनआर पिछले महीने हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बनकर उभरी है। मारुति सुजुकी ने पिछले महीने वैगनआर की 17,766 इकाइयां बेचीं हैं। इस हैचबैक कार की ऑनरोड कीमत 4,79,609 लाख रुपये तय की गई है। जिसमें 22,190 रुपये का रजिस्ट्रेशन चार्ज, इंश्योरेंस चार्ज ₹ 21,419 रुपये और अन्य चार्ज के रूप में 2000 रुपये शामिल हैं। माइलेज की बात करें तो इस कार का पेट्रोल मॉडल 25.19 kmpl और सीएनजी मॉडल 32.0 km/kg माइलेज देने में सक्षम है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीBritain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभागVideo: पुलिस जीप में हंसता हुआ आराम से बैठा, हाथों से किए इशारे, सलमान का एक और वीडियो वायरलभारत ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 39 रन से हराया, 3-0 से क्लीन स्वीप कर रचा बहुत बड़ा इतिहासWest Bengal: TMC के 3 पंचायत नेताओं की बेरहमी से हत्या, हमलावर मौके से फरारMaharashtra: सपा विधायक अबू आजमी को जान से मारने की धमकी देने के मामले में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पुणे से दो आरोपी गिरफ्तारKaali Poster Row: विवाद के बीच CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान, महुआ मोइत्रा को दी नसीहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.