scriptMaruti Baleno 2022 is all set to launch check price and feature update | अब से कुछ ही घंटों बाद लॉन्च होगी नई Maruti Baleno, फीचर्स में होगी जबरदस्त और कम होगी कीमत | Patrika News

अब से कुछ ही घंटों बाद लॉन्च होगी नई Maruti Baleno, फीचर्स में होगी जबरदस्त और कम होगी कीमत

साल 2015 में लॉन्च होने के बाद से बलेनो अपने सेगमेंट में एक शानदार खिलाड़ी रहा है, और आज नई पीढ़ी की बलेनो एक बार फिर दबदबा जमाने के लिए तैयार है।

नई दिल्ली

Updated: February 23, 2022 10:13:29 am

2022 Maruti Baleno Launch Update: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति आज भारत में अपनी हैचबैक बलेनो के नए मॉडल को लॉन्च करने जा रही है, बलेनो का नया मॉडल कई मायनों में खास होने वाला है, इसमें ना सिर्फ कंपनी मार्डन फीचर्स को शामिल करेगी बल्कि इसके लुक्स को भी पहले से बेहतर बनाने के लिए बदलाव किए गए हैं। आइए आपको बताते हैं, नई बलेनो की कीमत और फीचर्स पर प्री-लांचिंग अपडेट:

maruti_baleno_new-amp.jpg
Maruti Baleno 2022


कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स

मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट हैचबैक को कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स के साथ लोड करेगी। अभी तक सामनें आए टीजर के मुताबिक बलेनो में एक हेड-अप डिस्प्ले मिलेगी, जो स्पीड, ओडोमीटर, गियर इंडिकेटर, आरपीएम जैसी कई खास जानाकरी देगी। इसके साथ ही मारुति बलेनो में 360 व्यू कैमरा भी दिया जाएगा ताकि हैचबैक को तंग कोनों में नेविगेट करने में मदद मिल सके।


नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन


2022 मारुति सुजुकी बलेनो नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ आएगी। कार के अंदर डैशबोर्ड पर अब मारुति के नए 9-इंच डिजिटल एचडी टचस्क्रीन सिस्टम, स्मार्टप्ले प्रो+ और सराउंड साउंड फीचर्स के साथ ARKAMYS से लैस होगा। इसके साथ ही यह हचबैक Apple CarPlay और Android Auto जैसे फीचर को भी स्पोर्ट करेगी।

ये भी पढ़ें : रतन टाटा ने ली Electric Nano की डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलेगी 200km, इस स्टार्टअप कंपनी ने किया तैयार




पहले से ज्यादा सुरक्षित

नई मेड-इन-इंडिया मारुति बलेनो प्रीमियम हैचबैक का दो एयरबैग के साथ पिछले साल लैटिन अमेरिकी एजेंसी लैटिन एनसीएपी द्वारा क्रैश टेस्ट किया गया था। जिसमें इस कार ने जीरो स्टार रेटिंग हासिल की। हालाँकि, मारुति ने वादा किया है, कि नई पीढ़ी की बलेनो में अधिक सुरक्षा सुविधाएँ होंगी, जिसमें छह एयरबैग शामिल हैं।



ये भी पढ़ें : 2 लाख के भीतर मिल रही हैं, Maruti और Hyundai की कारें, गांरटी, वारंटी के साथ नहीं पड़ेगी इंश्योरेंस कराने की भी जरूरत


नए डिजाइन के साथ इतनी हो सकती है कीमत


लॉन्च से पहले मारुति सुजुकी बलेनो के बारे में काफी कुछ खुलासा हो चुका है। इस प्रीमियम हैचबैक के एक विज्ञापन से पता चलता है, कि 2022 बलेनो को वाइड ग्रिल के साथ एक नया फ्रंट डिजाइन और तीन-एलिमेंट्स डीआरएल के साथ हेडलाइट्स का एक नया सेट मिलेगा। कीमत की बात करें तो जानकारों का मानना है, कि इस कार को 6.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उतारा जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

पेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलानArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दलंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेसThailand Open 2022: सेमीफाइनल मुक़ाबले में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट से हारीं सिंधु, टूर्नामेंट से हुई बाहरपैंगोंग झील पर जारी गतिरोध के बीच रेलवे ने सुपरफास्ट ट्रेनों के लिए चीनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिया?Rajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.