scriptNew Maruti Brezza के सबसे सस्ते वेरिएंट में मिलते हैं ये कमाल के 21 फीचर्स, देखें लिस्ट | Maruti Brezza LXI MT Variant comes with best useful features | Patrika News

New Maruti Brezza के सबसे सस्ते वेरिएंट में मिलते हैं ये कमाल के 21 फीचर्स, देखें लिस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2022 08:50:29 pm

Submitted by:

Bani Kalra

 
नई ब्रेज़ा की एक्स-शो रूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है और यह कीमत इसके Lxi MT वेरिएंट की है। यहां हम आपको उन जरूरी फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपको नई ब्रेज़ा के बेस मॉडल (Lxi MT) में मिल रहे हैं।

brezza.jpg

मारुति सुजुकी की नई ब्रेज़ा (New Brezza) आते ही बाजार में एक बड़ी हिट साबित हो गई है। कंपनी के मुताबिक अभी तक 50,000 ब्रेज़ा की बुकिंग्स हो चुकी है और यह सिलसिला लगातार जारी है। यह गाड़ी 1.5L (K15C Smart Hybrid) पेट्रोल इंजन से लैस है और इसमें चार वेरिएंट मिलते हैं जिनमें Lxi MT, VXi MT, ZXi MT/AT, ZXi+ MT/AT शामिल है। नई ब्रेज़ा की एक्स-शो रूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है और यह कीमत इसके Lxi MT वेरिएंट की है। यहां हम आपको उन जरूरी फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपको नई ब्रेज़ा के बेस मॉडल (Lxi MT) में मिल रहे हैं।

 

New Brezza LXI MT मिलते है ये जरूरी फीचर्स (कीमत 7.99 लाख रुपये )

1. सेफ्टी फीचर्स

2. इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP)

3. हिल Hold अस्सिट

4. ड्यूल एयर बैग्स

5. रिवर्स पार्किंग विथ इंफो ग्राफिक्स डिस्प्ले

6. हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट

7. सीट बेल्ट रिमाइंडर

8. एंटी थेफ़्ट सिक्योरिटी

9. इंजन इमोबिलिज़र

10. सेंट्रल लॉकिंग

11. गियर शिफ्ट इंडिकेटर

12. लो फ्यूल वार्निंग लाइट

13. स्टील व्हील विथ व्हील कवर

14. इलेक्ट्रॉनिक ORVM (एडजस्ट और फोल्ड)

15. की-लेस एंट्री

16. फ्रंट और रियर पावर विंडो

17. टिल्ट स्टीयरिंग

18. डे नाईट रियर व्यू मिरर

19. डोर अजर वार्निंग लैंप

20. सुजुकी टेक बॉडी

21. ड्यूल हॉर्न

 

करीब 8 की एक्स शो रूम वाली ब्रेज़ा में आपको वो सभी जरूरी फीचर्स मिल जाते हैं जो आपके डेली यूज़ के लिए अच्छे हैं, म्यूजिक के लिए ऑडियो सिस्टम आप बाहर से या मारुति सुजुकी डीलरशिप से भी लगवा सकते हैं वो आपकी चॉइस होगी। हमारे हिसाब से तो यह एक वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकता है ।

 

इंजन और पावर

नई ब्रेजा में नए 1.5L K Series पेट्रोल इंजन लगा है। जोकि 75.8kW की Power और 136.8 Nm का Torque देता है, यह इंजन 20.15kmpl की माइलेज देता है। ब्रेजा में आपको 6 स्पीड एडवांस्ड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा । यानी यह इंजन माइलेज और पावर के हिसाब काफी दमदार साबित होने वाला है।

 

 

 

 

डायमेंशन

 

नई ब्रेजा की लंबाई 3995mm, ऊंचाई 1685mm और चौड़ाई 1790mm है, इसके अलावा इसका व्हीलबेस 2500 mm है। इतना ही नहीं इसमें Boot Space 328 लीटर का आपको मिल जाता है। यानी लम्बे टूर पर आप इसे लेकर जायेंगे तो आपको कम स्पेस की शिकायत नहीं होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो