scriptदिन के खर्च करें बस 312 रुपये और बन जाएं 7-सीटर कार Maruti Ertiga के मालिक, यहां समझे पूरा प्रोसेस | Maruti Ertiga 7-seater on 312 Rupees per day know all the process here | Patrika News

दिन के खर्च करें बस 312 रुपये और बन जाएं 7-सीटर कार Maruti Ertiga के मालिक, यहां समझे पूरा प्रोसेस

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2022 02:40:03 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Maruti Ertiga की कीमत 8.12 लाख रुपये से 10.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच तय की गई है। यह कार चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ मेंं ब्रिकी के लिए उपलब्ध है।

maruti_ertiga-amp1.jpg

Maruti Ertiga

Maruti Ertiga 7-Seater : देश का 7-सीटर सेगमेंट इन दिनों तेजी से लोगों को पसंद आ रहा है, हालांकि कीमत अधिक होने के कारण खरीदार इन्हें घर लाने से बचते हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि मारुति प्रत्येक सेगमेंट में अपनी कारों की ब्रिकी करती है, और हैचबैक की तरह ही 7-सीटर सेगमेंट में मारुति अर्टिगा का दबदबा है। खैर, अगर आप भी इस कार को खरीदने के इच्छुक हैं, और कीमत के कारण आपको इससे किनारा करना पड़ रहा है, तो यह लेख आपके लिए है। हम आपको बताएंगे कि कैसे चंद रुपये की बचत आपको इस कार का माालिक बना सकती है।

 

 


कीमत, इंजन और पॉवर

मारुति अर्टिगा के नए मॉडल पर काम कर रही है, जिसे इस माह के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है, वहीं मौजूदा एमपीवी की कीमत 8.12 लाख रुपये से 10.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। मारुति अर्टिगा चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ मेंं ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (105PS/138Nm) मिलता है, इस इंजन को स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर दोनों के साथ जोड़ा गया है। वहीं यह कार CNG-पेट्रोल वैरिएंट पर भी उपलब्ध है।

 

अर्टिगा को अगर आप फाइनेंस कराते हैं, तो इस कार के बेस मॉडल की ईएमआई करीब 9,300 रुपये महीना है। वहीं अगर इस राशि को 30 दिन के हिसाब से प्रतिदिन देखें तो यह बैठती है, 312 रुपये। तो इस तरह से आप 312 रुपये प्रतिदिन खर्च पर अर्टिगा के मालिक बन सकते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात है, कि इस ईएमआई के लिए आपको करीब 3 लाख का डाउनपेमेंट करना होगा, और इसकी लोन अवधि 7 साल की है। वहीं ब्याज दर 8 प्रतिशत रखी गई है।

 



ये भी पढ़ें : आ रही है सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सेडान, एक लीटर पेट्रोल में करेंगे 27km तक का सफर, कीमत भी बेहद कम

 

नोट : लोन की रकम और ईएमआई बैंको द्वारा मुहैया ब्याज दर व चुनिंदा मॉडल के हिसाब से अलग हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो