scriptMaruti Ertiga To Kia Carens Best 7 Seater Family Car with high waiting period | इन 7-सीटर फैमिली कारों की जबरदस्त डिमांड! डिलीवरी के लिए करना पड़ेगा महीनों इंतज़ार | Patrika News

इन 7-सीटर फैमिली कारों की जबरदस्त डिमांड! डिलीवरी के लिए करना पड़ेगा महीनों इंतज़ार

Kia Carens ने बेहद ही कम समय में ग्राहकों के बीच अच्छी पकड़ बना ली है। अलग-अलग सीटिंग लेआउट और कॉन्फ़िगरेशन में आने वाली इस एमपीवी के डीजल वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड तकरीबन 10 महीनों तक पहुंच गया है।

नई दिल्ली

Published: September 22, 2022 07:39:14 pm

इंडियन मार्केट में ज्यादा सीटिंग कैपिसिटी और स्पेस वाली कारों की डिमांड हमेशा से रही है। ज्यादातर लोग ऐसी खरीदना चाहते हैं जिसमें एक साथ पूरी फैमिली यात्रा कर सके। आमतौर पर एमपीवी सेग्मेंट की 7-सीटर कारों को इसके लिए सबसे मुफीद माना जाता है। इस मामले में बाजार में कुछ ऐसी कारें मौजूद हैं जो आपकी जरूरत को पूरा करती हैं। एमपीवी सेग्मेंट में तीन कारों की डिमांड सबसे ज्यादा है, दिलचस्प बात ये है कि ये कारें बेंच सीट के साथ ही कैप्टन सीट विकल्प में भी उपलब्ध हैं। आज हम आपको उन 7-सीटर कारों के बारे में बताऐंगे जिनकी डिमांड सबसे ज्यादा है, और भारी मांग के चलते इनका वेटिंग पीरियड भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

kia_carens_waiting_period-amp.jpg
Best 7 Seater Family Car with high waiting period


Maruti Ertiga:

मारुति सुजुकी अर्टिगा अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है, हाल ही में कंपनी ने इस कार को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया है। अब Ertiga के सभी वेरिएंट में अब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल होल्ड असिस्ट जैसे एडवांस फीचर्स को शामिल कर दिया गया है। इसके टॉप-स्पेक ZXi और ZXi + ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए अधिकतम छह महीने की वेटिंग है, लेकिन बेस LXi और VXi ट्रिम्स के लिए वेटिंग पीरियड पांच महीने का है। ये कार CNG वेरिएंट में भी उपलब्ध है, जिसकी डिलीवरी के लिए ग्राहकों को 6 से 7 महीने तक का इंतज़ार करना पड़ रहा है।

maruti_ertiga_cng_front-amp.jpg


इस कार में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का K-सीरीज़ डुअल जेट इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि आइडियल स्टार्ट/स्टॉर्ट तकनीक के साथ आता है। ये इंजन 101hp की पावर और 136nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से लैस किया है। ये कार पेट्रोल इंजन के साथ ही कंपनी फिटेड CNG के साथ आता है, इसका पेट्रोल वेरिएंट 20 से 21 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट 26 किलोमीटर तक का माइलेज देता है।


Kia Carens:

किया कारेंस ने भी बाजार में आते ही ग्राहकों के बीच अच्छी पकड़ बना रखी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देश के कुछ हिस्सो में इस एमपीवी के 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल वेरिएंट का वेटिंग पीरियड तकरीबन 6 से 8 महीनों तक पहुंच चुका है। इसके अलावा टॉप वेरिएंट्स जैसे कि प्रेस्टीज और लग्ज़री प्लस के लिए भी ग्राहकों को लंबा इंतज़ार करना पड़ रहा है। इस एमपीवी के डीजल वेरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा जो कि तकरीबन 9 महीनों तक पहुंच गया है। वहीं डीजल लग्ज़री प्लस ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 10 महीने तक इंतज़ार करना पड़ेगा।

kia_carens_launch-amp.jpg


Kia Carens को कंपनी ने इसी साल की शुरूआत में 15 फरवरी 2022 को लॉन्च किया था। उस वक्त कंपनी का दावा था कि, इसके लॉन्च के पहले कुछ हफ्तों के भीतर 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई थी। Kia Carens, तकनीकी रूप से एक बेहद एडवांस व्हीकल है जो स्मार्ट और सुविधाजनक फीचर्स के साथ आता है। 'किआ कनेक्ट' नेविगेशन, रिमोट कंट्रोल, वेहिकल मैनेजमेंट, सेफ्टी एवं सिक्योरिटी और सुविधा जैसी कैटेगरी में 66 कनेक्टेड फीचर्स पेश करता है।


गौर करने वाली बात यह है कि, इन 66 फीचर्स में से 11 फीचर्स सिर्फ Carens ग्राहकों के लिए हैं। इन फीचर्स में फाइनल डेस्टिनेशन गायडेंस, सर्वर बेस्ड रूटिंग गायडेंस, रिमोट सीट वेंटिलेशन कंट्रोल, प्रो-एक्टिव वेहिकल स्टेटस अलर्ट आदि शामिल हैं। ओवर द एयर मैप अपडेट के अलावा, किआ कारेन्स कस्टमर्स को ओवर द एयर (OTA) सिस्टम अपडेट भी मिलेगा, जिससे सॉफ्टवेयर अपग्रेड के लिए सर्विस सेंटर आने का झंझट खत्म हो जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Death Of Mahsa Amini In Iran: ईरान में महसा आमिनी की मौत पर फूटा गुस्सा, फूंके कई पुलिस थाने, नौ की मौतRussia Army Mobilization: रूस में सैन्य लामबंदी के खिलाफ प्रदर्शन, 1300 से अधिक गिरफ्तार, जवान लोगों के देश छोड़ने पर रोक'क्या अमित शाह को बिहार आने के लिए लेना पड़ेगा पासपोर्ट', गृहमंत्री के सीमांचल दौरे पर रविशंकर प्रसाद का महागठबंधन पर तंजPFI पर छापों के बाद अमित शाह ने की अजीत डोभाल, एनआईए और ईडी के साथ अहम बैठक, बड़े एक्शन की तैयारीहिजाब विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, संजय हेगड़े ने कहा - "उन्हें शौक है तुम्हें बेपर्दा देखने का..."अब पंजाब में भी राज्यपाल से भिड़ी AAP सरकार, विधानसभा सत्र रद्द किए जाने को सुप्रीम कोर्ट में देगी चुनौतीयूक्रेन के प्रधानमंत्री ने रूस को रोकने के लिए मांगा भारत का साथ, मानवीय सहायता के लिए दिया धन्यवादराज्‍यसभा में अब नहीं होगा ‘नो सर’ शब्द का इस्तेमाल, जानिए क्या है वजह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.