scriptMaruti Ertiga to Kia Carens, Innova Crysta waiting Period upto 11month | इन 7-सीटर कारों ने मचाई धूम! खरीदने के लिए अब करना होगा 11 म​हीने तक इंतजार, जबरदस्त स्पेस के साथ मिलता है बढ़िया माइलेज | Patrika News

इन 7-सीटर कारों ने मचाई धूम! खरीदने के लिए अब करना होगा 11 म​हीने तक इंतजार, जबरदस्त स्पेस के साथ मिलता है बढ़िया माइलेज

MPV Vehicles की बढ़ती मांग के कारण इनकी प्रतीक्षा अवधि भी काफी लंबी है। आइए बताते हैं, कि वर्तमान में कौन- सी 7 सीटर कार खरीदनें के लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

नई दिल्ली

Updated: April 17, 2022 01:45:21 pm

Highest Waiting Period Cars : भारतीय कार बाजार में यूवी व्हीकल की लोकप्रियता कम हो रही है, इस बीच न केवल एसयूवी, बल्कि एमपीवी खरीदारों की भी मांग जोर पकड़ रही है। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि हर परिवार एक आरामदायक सवारी चाहता है, जिसमें बहुत अधिक जगह हो। खैर, एमपीवी व्हीकल की बढ़ती मांग के कारण इनकी प्रतीक्षा अवधि भी काफी लंबी है। आइए बताते हैं, कि वर्तमान में कौन-सी 3 MPV कारों की डिमांड सबसे ज्यादा है।

toyota_inniva_cryst-amp.jpg
Toyota Innova Crysta


Kia Carens


Kia Carens को इस साल फरवरी में भारत में लॉन्च किया गया था, और यह एक वैल्यू-फॉर-मनी कार है। इस कार में 1.5L पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसमें मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इस MT वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड लगभग ग्यारह महीने बताया जा रहा है। हालांकि कुछ चुनिंदा वैरिएंट के लिए आपको सिर्फ पांच महीने तक इंतजार करना पड़ेगा। किआ कैरेंस 16 से 21 kmpl तक माइलजे देने में सक्षम है।






ये भी पढ़ें : बिना हेलमेट के स्टार्ट भी नहीं होगा यह स्कूटर, कार जैसे फीचर्स के साथ इतनी है कीमत


Maruti Ertiga


मारुति की 7 सीटर कार Ertiga सेगमेंट में बेहद लोकप्रिय है, इस कार की वैरिएंट के आधार पर प्रतीक्षा अवधि चार महीने तक बताई जा रही है। बता दें, मारुति ने हाल ही में अपनी इस एमपीवी को अपडेट किया है, जिसकी कीमत 8.35 लाख रुपये तय की गई है। डीलर सूत्रो की मानें तो फिलहाल मैनुअल वेरिएंट की प्रतीक्षा बहुत कम है, यानी कुछ वैरिएंट के लिए आपको सिर्फ एक से दो महीने इंतजार करना होगा। मारुति की यह कार पेट्रोल के साथ सीएनजी विकल्प में भी उपलब्ध है, जिसका माइलेज 18 से 26 kmpl तक आंका गया है।

Toyota Innova Crysta

अगर आप टोयोटा की इस 7-सीटर कार को खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको दो महीने तक इंतजार करना होगा। इस कार की डिमांड लांचिंग के समय से ही बनी हुई है, यानी लंबे समय से मार्केट में मौजूूद होने के बावजूद इसका वेटिंग पीरियड अधिक है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि टोयोटा पहले से ही अगली पीढ़ी की इनोवा पर काम कर रही है, जिसके इस साल के अंत में या अगले साल के शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। माइलेज की बात करें तो इनोवा क्रिस्टा 11 से 16 kmpl तक माइलजे देने में सक्षम है।




नोट : अगर आप इन तीनों में से कोई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो वेटिंग पीरियड जगह और शहर के हिसाब से अलग हो सकता है।


सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायतपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.