scriptमारुति की कारों के लिए अब चुकानी होगी ज्यादा कीमत, जानें कितनी बढ़ी कीमत | maruti increased price of its cars by 10, know the new prices | Patrika News
कार

मारुति की कारों के लिए अब चुकानी होगी ज्यादा कीमत, जानें कितनी बढ़ी कीमत

हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं दी है कि किन मॉडल्स के दाम बढ़ाए गए हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली के शोरूम में ये बढ़ोत्तरी

Jan 11, 2019 / 08:51 am

Pragati Bajpai

maruti

मारुति की कारों के लिए अब चुकानी होगी ज्यादा कीमत, जानें कितनी बढ़ी कीमत

नई दिल्ली: Maruti Suzuki ने अपनी कारों की कीमत में इजाफा किया है। वस्तुओं की कीमतें बढ़ने और फॉरेन एक्सचेंज रेट्स के असर को कम करने के लिए कारों की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई है। आपको मालूम हो कि कंपनी ने तत्काल प्रभाव से अपने चुनिंदा मॉडल्स पर 10 फीसदी की बढ़ोत्तरी की बात कही है।

ये भी पढ़ें-ठंड में ड्राइविंग के दौरान अपनाएं ये तरीके, कभी नहीं होगा एक्सीडेंट

नई कीमतें 10 जनवरी से प्रभावी हो गई हैं। हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं दी है कि किन मॉडल्स के दाम बढ़ाए गए हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली के शोरूम में ये बढ़ोत्तरी 10000 रूपए तक हुई है।

आपको बता दें कि मारुति के अलावा बीएमडब्ल्यू, ह्यूंदै, टाटा मोटर्स, होंडा, रेनॉ, निसान और टोयोटा जैसी प्रमुख कार निर्माता कंपनियों ने भी हाल ही में इन्हीं वजहों से अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें-टाटा की इस मशहूर कार में आई खराबी, सर्कुलर जारी कर की रीकॉल

बाजार में फिलहाल मारुति की एंट्री लेवल ऑल्टो 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर एस-क्रॉस तक की रेंज मौजूद है। जिन्हें कंपनी अपने नेक्सा और अरीना शोरूम के माध्यम से बेचती है। 23 जनवरी को कंपनी वैगन आर लॉन्च करने वाली है।

Home / Automobile / Car / मारुति की कारों के लिए अब चुकानी होगी ज्यादा कीमत, जानें कितनी बढ़ी कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो