scriptस्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और ड्युअल बैटरी सेटअप से लैस होगा Ertiga का CNG वैरिएंट, जानें कब होगी लॉन्च | maruti is working on ertiga's cng version, know the launching details | Patrika News

स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और ड्युअल बैटरी सेटअप से लैस होगा Ertiga का CNG वैरिएंट, जानें कब होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2018 01:15:40 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

यह मारुति के नई SHVS स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है जिसमें आइडियल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम के लिए ड्युअल बैटरी दी गई है साथ ही यह टॉर्क असिस्ट फंक्शन लैस है

ertiga cng

स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और ड्युअल बैटरी सेटअप से लैस होगा Ertiga का CNG वैरिएंट, जानें कब होगी लॉन्च

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी MPV (मल्टी पर्पज व्हीकल) अर्टिगा को लॉन्च कर दिया है। नई अर्टिगा को कंपनी ने फिलहाल सिर्फ पेट्रोल और डीजल वैरिएंट में लॉन्च किया है, लेकिन कंपनी इसके CNG वेरीएंट पर काम शुरू कर चुकी है। और अगले 6 महीने में ये कार बाजार में आ जाएगी। बताया जा रहा है कि इसे स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और ड्युअल बैटरी सेटअप से लैस किया जाएगा। हालांकि ज्यादा डिटेल इसके मार्केट में लॉन्च होने के बाद ही मिल पाएगी।

इस नए फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Bajaj Pulsar 220F, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

खबरों की मानें तो नई अर्टिगा के CNG वैरिएंट में 1.5 लीटर मोटर दी जाएगी जिसकी टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। नई अर्टिगा को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया गया है जिसे 10 वैरिएंट में उतारा गया है। इनमें कई सारे कॉस्मैटिक और मैकेनिकल चेंजेस देखने को मिलें। नई अर्टिगा पहले से ज्यादा स्पेशियस है साथ ही में कई सारे लेटेस्ट फीचर्स से भी लैस है।

धांसू माइलेज और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हो गई Maruti Ertiga , जानें क्या है कीमत

नई सेकंड जनरेशन अर्टिगा के पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर का K15B इंजन है जो 105bhp का पावर और 138Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। यह मारुति के नई SHVS स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है जिसमें आइडियल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम के लिए ड्युअल बैटरी दी गई है साथ ही यह टॉर्क असिस्ट फंक्शन से लैस है।

JAWA की इस नई बाइक का है world war 2 से खास कनेक्शन, वीडियो में देखें पूरी कहानी

नई अर्टिगा के बेस मॉडल की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 7.44 लाख रुपए है जबकि इसके टॉप ZXi+ डीजल वैरिएंट मॉडल की कीमत 10.90 लाख रुपए तक रखी गई है। भारत में इसका मुकाबला महिंद्रा मराजो और होंडा BR-V से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो