scriptMaruti की नई Grand Vitara की बुकिंग हुई शुरू, 20 जुलाई को भारत में होगी लॉन्च, इतनी हो सकती है कीमत | Maruti New Grand Vitara Pre-bookings open at NEXA launch on 20 July | Patrika News

Maruti की नई Grand Vitara की बुकिंग हुई शुरू, 20 जुलाई को भारत में होगी लॉन्च, इतनी हो सकती है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2022 11:10:59 am

Submitted by:

Bani Kalra

मारुति सुजुकी ने बताया कि अपकमिंग प्रीमियम एसयूवी द ग्रैंड विटारा की बुकिंग शुरू हो गई है और 11,000 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ इसकी प्री-बुक कर सकते हैं।

2022_grand_vitara.jpg

सांकेतिक तस्वीर

 

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी नई ब्रेजा को लॉन्च किया था और अब तक इसे 50 हजार से बुकिंग्स मिल चुकी है, वैसे इसी सेगमेंट में कुछ समय हुंडई ने नई Venue को भी मार्केट में उतारा था कि लेकिन अभी ताकि उसकी बुकिंग्स को लेकर कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। खैर ब्रेजा के बाद अब मारुति लेकर आ रही है नई Grand Vitara, यह एक मिड साइज़ प्रीमियम SUV होगी जोकि सीधे तौर पर हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। नई ग्रैंड विटारा के साथ ही कंपनी अपनी मौजूदा क्रॉस ओवर S-Cross को भी बंद करने की फैंसला लिया है। विटारा भारत में मारुति की सबसे महंगी पेशकश होगी और इसकी बिक्री Nexa डीलरशिप पर अगस्त महीने से शुरू होगी।

11,000 में करें बुकिंग

मारुति सुजुकी ने बताया कि अपकमिंग प्रीमियम एसयूवी द ग्रैंड विटारा की बुकिंग शुरू हो चुकी है। ग्रैंड विटारा के साथ कंपनी मिड-एसयूवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए तैयार है।ग्राहक ग्रैंड विटारा को किसी भी नेक्सा शोरूम में या www.nexaexperience.com पर लॉग इन करके 11,000 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ प्री-बुक कर सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है नई विटारा की एक्स शो रूम कीमत 10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

 

पावरफुल इंजन मिलेगा

संभावना है कि Maruti नई Grand Vitara में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता के दो तरह के इंजन का इस्तेमाल करेगी, जिसके एक वेरिएंट में माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा और दूसरे वेरिएंट में स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक से लैस इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इसका स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन 24 से 25 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देगी, जो कि डीजल इंजन वाले एसयूवी खरीदने वालों के लिए बेहतर विकल्प होगा। माइल्ड हाइब्रिड वर्जन 103 Bhp की पावर और 135 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो कि 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। वहीं स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन का पेट्रोल इंजन 91 Bhp की पावर और इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 79 Bhp की पावर जेनरेट करता है। स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन को कंपनी सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ पेश करेगी।

संभावित फीचर्स

कंपनी की तरफ से नई ग्रैंड विटारा के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन ऐसी संभावना है कि इस नई एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ और लेदर-क्लैड डैशबोर्ड के साथ डुअल-टोन इंटीरियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक, 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम , ESP, हिल-होल्ड असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो