scriptरीकॉल हुईं 850 Maruti Ciaz, वजह है बेहद खास | maruti recalled 850 ciaz units | Patrika News

रीकॉल हुईं 850 Maruti Ciaz, वजह है बेहद खास

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2018 04:24:29 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस तरह कुल मिलाकर 880 सियाज डीजल को रिकॉल किया गया है, जिन्हें 1 अगस्त और 21 सितंबर 2018 के बीच बनाया गया है।

ciaz

रीकॉल हुईं 850 Maruti Ciaz, वजह है बेहद खास

नई दिल्ली : मारुति सियाज आजकल लोगों की हॉट फेवरेट बनी हुई है। अपने सेगमेंट में इस कार ने धमाल मचा रखा है। लेकिन अब कंपनी ने मारुति सियाज की 850 यूनिट्स को रीकॉल किया है। दरअसल सियाज फेसलिफ्ट को भारत में स्पीडोमीटर असेंबली के निरीक्षण और रिप्लेस करने के लिए रिकॉल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- होंडा लाने वाली है 200किमी माइलेज वाली इलेक्ट्रिक कार, जानें कब होगी लॉन्च

आपको बता दें कि ये रीकॉल सिर्फ सियाज डीजल के मैनुअल जेटा और अल्फा वेरिएंट्स के लिए ही है। कंपनी का कहना है कि इस रीकॉल की वजह सो कार की सुरक्षा की कोई भी परवाह करने की जरूरत नहीं है। इस तरह कुल मिलाकर 880 सियाज डीजल को रिकॉल किया गया है, जिन्हें 1 अगस्त और 21 सितंबर 2018 के बीच बनाया गया है।

ये भी पढ़ें-15 नवंबर को लॉन्च होने वाली ये बाइक करेगी बुलेट की छुट्टी, टीजर में दिखी पहली झलक

सियाज के ओनर कंपनी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं कि उनकी गाड़ी को इस अभियान के तहत कवर किया गया है या नहीं। इसके लिए कस्टमर अपनी कार के चैसी नंबर (MA3 से शुरू होकर 14 डिजिट का अल्फा-न्यूमेरिक नंबर) को कंपनी द्वारा बनाए गए रिकॉल के स्पेशल पेज पर डालकर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Maruti Alto और WagonR कारें बन जाएगी इलेक्ट्रिक कार, लगानी होगी बस ये छोटी सी किट

आपको मालूम हो नई सियाज पेट्रोल और डीजल इंजन में मिलेगी। जिसमे सियाज पेट्रोल हाइब्रिड, Ciaz डीजल हाइब्रिड और Ciaz पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड ऑटो मैटिक जैसे मॉडल शामिल हैं। नई सियाज फेसलिफ्ट में नया 1.5 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके अलावा इसमें रेगुलर 1.3 लीटर DDIS इंजन भी लगाया है। दोनों ही इंजन लेटेस्ट SHVS माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम से लैस होंगे। कार के दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT ट्रांसमिशन से लैस होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो