scriptMaruti S-Cross may discontinued ahead of New Maruti Toyota SUV | Maruti S-Cross Discontinued : भारत में खत्म हो सकता है मारुति की इस एसयूवी का सफर, जानिए अफवाहों में कितना है सच | Patrika News

Maruti S-Cross Discontinued : भारत में खत्म हो सकता है मारुति की इस एसयूवी का सफर, जानिए अफवाहों में कितना है सच

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार से एस-क्रॉस क्रॉसओवर को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि कुपनी ने इसकी पुष्टि अभी तक नहीं की है।

नई दिल्ली

Updated: May 24, 2022 10:29:25 am

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने साल 2015 में देश में एस-क्रॉस क्रॉसओवर लॉन्च किया था। यह नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाने वाला कंपनी का पहला प्रोडक्ट था। हालांकि कई मार्केटिंग अभियानों और नियमित अपडेट के बावजूद मारुति एस-क्रॉस इंडो-जापानी ऑटोमेकर के लिए कुछ खास नहीं कर पाया और अब लगता है, कि कंपनी ने इसे लाइनअप से हटाने की तैयारी कर ली है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार से एस-क्रॉस क्रॉसओवर को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि Maruti ने इसकी पुष्टि अभी तक नहीं की है।

maruti_s-cross-amp.jpg
Maruti S-Cross

आप परिचित हैं, कि मारुति सुजुकी और टोयोटा एक नई मिड साइज आकार की एसयूवी पर काम कर रही है, जो पुरानी एस-क्रॉस की जगह ले सकती है। कोडनेम मारुति YFG के नाम से जानी जाने वाली मारुति और टोयोटा के सहयोग से तैयार हो रही नई एसयूवी स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन के रूप में इस साल के अंत से पहले लॉन्च हो सकती है। जो देश में सेगमेंट की लीडर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टर और स्कोडा कुशाक को टक्कर देगी।




maruti_s-cross2-amp.jpg

 





ये भी पढ़ें : 2 जून को आ रही है किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार, 5 मिनट से भी कम समय में हो जाएगी चार्ज




टोयोटा के साथ साझेदारी में बने एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर आधारित आगामी मारुति YFG को क्रेटा किलर के रूप में जाना जाता है। इस कार के स्पाई शॉट्स पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुके हैं, लेकिन डिजाइन या इंटीरियर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। रिपोर्ट्स का दावा है कि इसे पेट्रोल 1.5 लीटर इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। वहीं इसमें एक हाइब्रिड पावरट्रेन भी मिल सकता है, जो YFG एसयूवी को सेगमेंट में सबसे अधिक माइलेज देने वाली कारों में से एक बनने में मदद करेगा। जहां तक फीचर्स की बात है, नई एसयूवी मौजूदा एस-क्रॉस की तुलना में कहीं अधिक मार्डन फीचर्स की पेशकश करेगी।








ये भी पढ़ें : इन गाड़ियों को घर लाने के लिए करना होगा लंबा इंतजार,1 साल के पार पहुंचा वेटिंग पीरियड






इसमें 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) जैसे कई सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं। ध्यान दें, कि इस नई कार का उत्पादन बैंगलोर के पास टोयोटा इंडिया प्लांट में किया जाएगा। वहीं वापस आते हैं, एस-क्रॉस क्रॉसओवर पर। तो साल 2015 से मारुति सुजुकी ने बाजार में 1.65 लाख से अधिक एस-क्रॉस क्रॉसओवर की डिलीवरी की थी। यानी प्रति माह लगभग 2,000 इकाइयों की औसत रिकॉर्डिंग। दूसरी तरफ हुंडई ने प्रति माह औसतन 8,000 से अधिक इकाइयों के साथ लगभग 7 लाख क्रेटा बेचे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में पीएम की सुरक्षा में चूक, हेलिकॉप्टर के उड़ान भरते ही छोड़े काले गुब्बारेपाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने सैन्य अधिकारियों को राजनीति से दूर रहने का दिया निर्देश, कहा - 'नेताओं से न करें बात'महाराष्ट्र विधानसभा में जब छलक पड़े सीएम एकनाथ शिंदे के आंसू, पूरा सदन हुआ गमगीन, देखें VIDEOवोटर लिस्ट में नाम जुड़वाना और हटाना होगा आसान, चुनाव आयोग ने किए संशोधनमहाराष्ट्र में सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया VAT घटाने का ऐलानElection: जिला पंचायत चुनाव: सीटों पर भाजपा का दावा, कांग्रेस ने साधी चुप्पीमतपत्र लूट के 11 आरोपी गिरफ्तार,पुलिस ने रासुका भी लगाया, खिड़की तोड़कर दिए थे वारदात को अंजामटाटा पावर तमिलनाडु में करेगी 3000 करोड का निवेश, लगाएगी सोलर सेल उत्पादन इकाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.