script11000 रुपये में शुरू हुई Maruti All New Alto K10 की बुकिंग, भारत में 18 अगस्त को होगी लॉन्च | Maruti Suzuki All New Alto K10 booking start with amount rs 11000 | Patrika News

11000 रुपये में शुरू हुई Maruti All New Alto K10 की बुकिंग, भारत में 18 अगस्त को होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2022 04:30:12 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Maruti Suzuki ने अअपनी All New Alto K10 की बुकिंग आज से Open कर दी है, 18 अगस्त को इस कार से पर्दा उठेगा।

all_new_alto_k10_booking.jpg

All New Alto K10

All-New Alto K10 Bookings open: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में एक बार अपनी All New Alto K10 को लॉन्च करने जा रही हैं, 18 अगस्त को इस कार से पर्दा उठेगा। इस बार इस नए मॉडल को लेकर बाजार काफी गर्म है क्योंकि Alto नाम अपने आप में ही एक ब्रांड है और ग्राहक इस पर भरोसा करते हैं। कंपनी ने आज से इसकी बुकिंग शुरू कर दी है, अगर अप नई Alto K10 को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप सिर्फ 11000 रुपए देकर इसे बुक कर सकते है। बुकिंग के लिए Maruti Arena शोरूम जा सकते हैं या फिर आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर भी इसे बुक सकते हैं।

नए अवतार में आ रही है All New Alto K10

बुकिंग के साथ ही मारुति सुजुकी ने All New Alto K10 की एक तस्वीर भी साझा की है जिसमे कार के फ्रंट लुक को साफ़-साफ़ देखा जा सकता है। इस फोटो से इसके सामने के डिजाइन की झलक नज़र आती है। इस बार नए मॉडल में आपको बोल्ड फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेगी। कार के व्हील को देखकर लगता है कि इसमें सिर्फ व्हील कलर मिलेंगे लेकिन Alloy wheels नहीं मिलेंगे। इसके अलावा इसमें नयाडिजाइन किया हुआ बोनट और बम्पर आप देख सकते हैं। हेडलाइट का डिजाइन भी नया है जिसे आप फोटो में देख सकते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही AllNew Alto K10 की कुछफोटो लीक हुई थीं, यानी इस बार नया मॉडल काफी नई कहानियां लेकर आ रहा है।

alto_k10_headlight.jpg

कंपनी के मुताबिक All New Alto K10 में इस बार ज्यादा आराम, सेफ्टी, फीचर्स और कनेक्टिविटीका ध्यान रखा है। यह अपने पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा एडवांस्ड होगी। AllNew Alto K10 को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसके केबिन में आपको काफी अच्छा स्पेस मिलेगा।

यह भी पढ़ें: भारत में इन कारों की है सबसे ज्यादा Resale Value, पुरानी होने के बाद भी कम नहीं होती डिमांड

 

all_new_alto_k10_light.jpg


नया इंजन-ज्यादा माइलेज
All New Alto K10 में नया K10C 998cc का पेट्रोल मिलेगा जोकि 66bhp की पावर 5,500rpm पर और 89Nm का टॉर्क 3,500rpm पर मिलेगा। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।माना जा रहा है कि नई कार में मौजूदा 800cc का इंजन भी मिल सकता है। नई Alto को CNG में भी उतारा जाएगा। माना जा रहा है कि इस इंजन के साथ यह 25kmpl से ज्यादा का माइलेज दे सकती है जबकि CNG मोड में यह कार 36km/kg से भी ज्यादा की माइलेज दे सकती है, लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

 

all_new_alto_k10_rear.jpg

6 कलर और 12 वेरिएंट में आएगी नई Alto K10

नई Alto K10 में 6 कलर ऑप्शन मिलेंगे जिसमें Solid White, Silky Silver, Granite Grey, Sizzling Red, Speedy Blue और Earth Gold कलर शामिल हैं। इसके अलावा यह कार 12 वेरिएंट में आयेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि नई Alto K10 की एक्स-शो रूम कीमत 3.80-3.90 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो