scriptMaruti Suzuki ARENA ने छुआ 400 का आंकड़ा, छोटे शहरों में भी खरीद सकेंगे कारें | Maruti Suzuki ARENA reached 400 benchmark making sale network strong | Patrika News

Maruti Suzuki ARENA ने छुआ 400 का आंकड़ा, छोटे शहरों में भी खरीद सकेंगे कारें

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2019 01:17:19 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Maruti Suzuki Arena का नेटवर्क हुआ मजबूत
400 पहुंचा शोरूम का आंकड़ा

Maruti Suzuki launched this platform 2 yrs ago, sold two lakh vehicles

Maruti Suzuki launched this platform 2 yrs ago, sold two lakh vehicles

नई दिल्ली: Maruti देश की सबसे भरोसेमंद कार निर्माता कंपनी है। यही वजह है कि आपको हर जगह सड़कों पर मारुति की कारें आसानी से नजर आ जाती हैं। मारुति ने अपने कस्टमर्स के बीच अपनी पकड़ को और मजबूत बनाने के लिए कंपनी ने कुछ दिनों पहले Maruti Suzuki ARENA शो रूम्स की शुरूआत की थी। 2 साल से कम वक्त में ARENA शोरूम्स की संख्या बढ़कर 400 हो गई है। और ये शोरूम्स अब भारत के 278 शहर और कस्बों तक पहुंच चुके हैं।

बाइक ही नहीं कार वालों को भी सेफ्टी देगा Steelbird का ये हेलमेट, कीमत भी है बेहद कम

मीडिया को कंपनी की इस उपलब्धि के बारे में बताते हुए शशांक श्रीवास्तव ( एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर मार्केटिंग एंड सेल्स ) ने बताया कि हमने युवाओं की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए Maruti Suzuki ARENA की शुरूआत की थी, 2 साल से कम टाइम में कंपनी ने 400 का आंकड़ छू लिया है। ये पूरा बदलाव सतत रिसर्च, कस्टमर्स के फीडबैक और फ्यूचर ट्रेंड पर ध्यान देकर संभव हुआ है। इन सबका मकसद कस्टमर्स को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अनुभव देना है।

अब कस्टमर्स मारुति सुजुकी की गाड़ियां ARENA, NEXA and Commercia 3 रीटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं। तीनों रीटेल स्टोर्स की चेन को एक साथ देखा जाए तो अब 1860 शहरों में मारुति के 2,940 शोरूम खुल चुके हैं।
मारुति सुजुकी एरिना डिजिटल एकीकरण के माध्यम से अन्य प्लेटफार्मों से खुद को अलग करती है।

suv सेगमेंट में क्रांति लाएंगी Ford की ये दो कारें, कीमत और फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक जाने सबकुछ

arena

आपको बता दें कि भारत में 80% कार कस्टमर्स खरीदने से पहले ऑनलाइन सर्च करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने arena में ऐसी व्यवस्था की है कि कस्टमर सिर्फ अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एंटर कर अपनी कार सर्च को नेक्सट लेवल पर ले जा सकते हैं। शोरूम में लगे बड़े इंटरैक्टिव product Vision touch screens पर कार के पूरे पोर्टफोलियो को देख सकते हैं। इसके अलावा वो शोरूम के Personalization Zone में कार को अपनी पसंद के हिसाब से कस्टमाइज भी करा सकते हैं। ये फैसेलिटी कस्टमर्स को पूरे भारत में फैले arena शोरूम में मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो