script

सिटी ड्राइव से लेकर हाईवे पर Maruti Baleno AMT बन सकती है बेस्ट ऑप्शन, जानिये

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2023 09:09:38 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Baleno AMT: माइलेज के लिहाज बलेनो का कोई जवाब नहीं है, लम्बे सफ़र पर जाने के लिए यह एक बेस्ट कार है। इसका केबिन स्पेशियस है। कार की सीटों की कुशनिंग सॉफ्ट है और ये काफी सपोर्टिव हैं और पिछली सीटों को भी आरामदायक कहा जा सकता है।

maruti_baleno_amt.jpg

Maruti Baleno AMT

Maruti Baleno AMT: मारुति सुजुकी की नई बलेनो को आये हुए एक साल से भी ज्यादा समय हो गया है लेकिन इस कार के प्रति दीवानगी अभी तक कम नहीं हो थी है। जब से नए अवतार में आई है तब से इसे खरीदने वालों की लाइन थोड़ी लम्बी हो गई है। कार सिर्फ पेट्रोल इंजन में है क्योंकि मारुति सुजुकी डीजल कारें नहीं बनाती। नई बलेनो अब पेट्रोल इंजन के साथ CNG में भी उपलब्ध है, इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और AMT की सुविधा मिलती है। कार की कीमत 6.56 लाख से लेकर 9.83 लाख रुपये तक जाती है । इस रिपोर्ट में हम बलेनो AMT के बारे में बात कर हैं और आपको बता रहे हैं कि सिटी से लेकर हाइवे पर इसकी परफॉरमेंस कैसी रहती है। इसलिए इस कार को खरीदने से पहले इस रिपोर्ट पर जरूर गौर करें…


परफॉरमेंस:

बलेनो में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। 88.5bhp की पावर के साथ यह 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन AMT गियरबॉक्स से लैस है, वैसे मारुति इसे AGS के नाम से भी बुलाती है। कार का इंजन न सिर्फ पावरफुल है बल्कि स्मूथ भी है। इसके गियरबॉक्स बेहतर रेस्पोंस करता है, लेकिन गियर शिफ्टिंग साफ़ पता भी चलती है लेकिन यह बात निराश नही करती। इसकी हैंडलिंग अच्छी है, हाई स्पीड के दौरान गाड़ी की रोड पर स्टेबिलिटी बेहतर बनती है। राइड क्वॉलिटी भी इस कार में पहले से बेहतर हुई है। आरामदायक ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए इसका AGS आपके लिए अच्छी चॉइस रहेगा।



शानदार माइलेज:

इस गियरबॉक्स के साथ इस कार की माइलेज 19kmpl तक हमें मिली है लेकिन ओवरआल माइलेज 18.7kmpl रही हैं (596km ड्राइव के दौरान) माइलेज के लिहाज बलेनो का कोई जवाब नहीं है, लम्बे सफ़र पर जाने के लिए यह एक बेस्ट कार है। इसका केबिन स्पेशियस है। कार की सीटों की कुशनिंग सॉफ्ट है और ये काफी सपोर्टिव हैं और पिछली सीटों को भी आरामदायक कहा जा सकता है। लम्बे सफ़र के दौरान आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। कुल मिलाकर बलेनो AMT न सिर्फ सफ़र को आरामदायक बनाती है बल्कि इसकी ग्रेट माइलेज आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ती।


 

 

 

फीचर्स फीचर्स:

सेफ्टी के लिए इस कार में 6 एयर-बैग्स, एंटी-हिल कंट्रोल और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD समेत कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं। कार में हेड-अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा और एक नया 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया। बलेनो का डिजाइन अब काफी बेहतर लगता है और रिच फील देता है।

ट्रेंडिंग वीडियो