script

Hyundai i20 या Tata Altroz नहीं, बल्कि इस कार को खरीदने के लिए लगी है भीड़! कीमत महज 6.49 लाख से शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2022 04:15:06 pm

Submitted by:

Bani Kalra

प्रीमियम हैचबैक कारें ऐसे ग्राहकों को पसंद आती हैं जोकि ज्यादा आराम और हाई क्वालिटी वाली कारें ड्राइव करना पसंद करते हैं। इस समय बाजार में Hyundai i20, tata Altroz और Maruti Suzuki baleno मौजूद हैं, लेकिन नवंबर महीने में कौन सी प्रीमियम हैचबैक कार सबसे ज्यादा बिकी है, इस रिपोर्ट में हम यही आपको बता रहे हैं…

best_selling_cars.jpg

Best Selling Premium Hatchback: भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट अब काफी तेजी से बड़ा हो रहा है,जिसकी वजह से कॉम्पैक्ट सेडान कारों की बिक्री गिरी है। थोड़ा असर प्रीमियम हैचबैक कारों पर भी पड़ा है। लेकिन एक कार ऐसी है जिसकी बिक्री पर कॉम्पैक्ट SUVs के आने कोई फर्क नहीं पड़ा। जबकि बाजार में मौजूदा दूसरी प्रीमियम हैचबैक कारों की बिक्री की रफ़्तार कुछ कम भी हुई है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रीमियम हैचबैक कारें ऐसे ग्राहकों को पसंद आती हैं जोकि ज्यादा आराम और हाई क्वालिटी वाली कारें ड्राइव करना पसंद करते हैं। इस समय बाजार में Hyundai i20, tata Altroz और Maruti Suzuki baleno मौजूद हैं, लेकिन नवंबर महीने में कौन सी प्रीमियम हैचबैक कार सबसे ज्यादा बिकी है, इस रिपोर्ट में हम यही आपको बता रहे हैं…


इस प्रीमियम कार को खरीदने के लिए लगी है भीड़

पिछले महीने 20,945 यूनिट्स की बिक्री के साथ मारुति सजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) अपने प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट में टॉप पर रही है,इतना ही नहीं बलेनो देश की बेस्ट सेलिंग कार भी बनी है। जबकि Hyundai i20 की 7,236 यूनिट्स की बिक्री हुई और Tata Altroz की सिर्फ 5,084 यूनिट्स ही बिक सकी।

maruti_suzuki_baleno_top.jpg


क्यों सबसे बिकती है मारुति बलेनो ?

मारुति बलेनो (Baleno) में 1.2 लीटर का फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 89bhp की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AGS गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात करें तो मैन्युअल ट्रांसमिशन पर यह कार 22.35(MT) की माइलेज निकाल देती है जबकि AGS पर यह कार 22.94 की माइलेज निकल देती है। सेफ्टी के लिए इस कार में 6 एयर-बैग्स, एंटी-हिल कंट्रोल और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD समेत कई अच्छे फीचर्स दिए गये हैं।

कार में हेड-अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा और एक नया 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस कार का डिजाइन, परफॉरमेंस, फीचर, स्पेस, आफ्टर सेल्स सर्विस और कीमत इसके प्लस पॉइंट्स हैं, और यही वजह है कि लोग इसे खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो