script

20 फरवरी को फेसलिफ्ट अवतार में सामने आएगी Maruti की ये कार, मिलेगा ये खास फीचर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 01:12:21 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कंपनी इसे फ्रेश लुक देने के लिए कॉस्मैटिक अपडेट करने के साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें नया बंपर और ग्रिल भी देखने को मिल सकता है

ignis

20 फरवरी को फेसलिफ्ट अवतार में सामने आएगी Maruti की ये कार, मिलेगा ये खास फीचर

नई दिल्ली : नेक्सा डीलरशिप की सबसे अफोर्डेबल हैचबैक कार Maruti ignis ने 2017 में भारतीय बाजार में डेब्यू किया था। 20 फरवरी को भारत में इग्निस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च करने वाली है। इग्निस मध्यम वर्ग के बीच काफी पापुलर कार है तो चलिए आपको बताते हैं कि अपने फेसलिफ्ट अवतार में ये कार पुराने मॉडल से कितनी अलग होगी और इस बार इसमें क्या खास होगा।

बेहद कम कीमत पर लॉन्च हुई Mahindra XUV300 लॉन्च, जानकर तुरंत करेंगे बुक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे फ्रेश लुक देने के लिए कॉस्मैटिक अपडेट तो करेगी साथ ही यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें नया बंपर और ग्रिल भी देखने को मिल सकता है, बाकी पूरी बॉडी पहले की तरह ही होगी। आपको बता दें बाकी फीचर्स के अलावा जो सबसे खास अपडेट इस कार में देखने को मिल सकता है वो इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। कंपनी इसमें न्यू स्मार्ट प्ले स्टूडियो सिस्टम दे सकती है जो हाल ही में लॉन्च हुई वैगनआर और बलेनो फेसलिफ्ट में दिया गया है।

नई Alto का लुक देखकर हो जाएंगे कंफ्यूज, सस्ती कीमत में मिलेगा माइक्रो SUV का मजा

ignis

मारूति सुजुकी इग्निस में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी DRLs दे सकती है साथ ही कंपनी इसमें नया बॉडी ग्राफिक्स और नई एक्सेसरीज भी दे सकती है।

पिछले साल कंपनी ने इग्निस के डीजल वेरिएंट को डिमांड कम होने की वजह से बंद कर दिया था। लेकिन बताया जा रहा है कि लॉन्चिंग के समय कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी सियाज के बाद इग्निस को लॉन्च करेगी।

वर्तमान में इग्निस 1.2 लीटर K-सीरिज, 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन ऑप्शन में ही उपलब्ध है, जो 82 Bhp का पावर और 113Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। यह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT ट्रांसमिशन में उपलब्ध है।

ट्रेंडिंग वीडियो