script

Maruti की इन कारों पर लोगों ने जताया भरोसा! मई महीने में जमकर बिकी ये गाड़ियां

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2022 03:37:14 pm

Submitted by:

Bani Kalra

बीते महीने मारुति की Alto, S-Presso,Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift, Tour S, WagonR, Ciaz,Ertiga, S-Cross, Vitara Brezza, XL6 और Eeco की बिक्री में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली है।

best_selling_cars.jpg

कार

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के लिए मई का महीना काफी अच्छा साबित हुआ है। कंपनी ने बार पिछली साल की तुलना में काफी अच्छे नंबर्स प्राप्त किये है। बीते महीने मारुति की Alto, S-Presso,Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift, Tour S, WagonR, Ciaz,Ertiga, S-Cross, Vitara Brezza, XL6 और Eeco की बिक्री में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली है। आइये जानते हैं सेगमेंट और मॉडल के हिसाब की कैसी रही है बिक्री।

Mini सेगमेंट ने भरी रफ़्तार:

 

मई महीने में मारुति सुजुकी Alto और S-Presso ने काफी अच्छा प्रदर्शन क्या। पिछले महीने इन दोनों कारों की 17,408 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, जबकि बीते साल मई महीने में यह आंकड़ा 4,760 कारों की बिक्री का रहा था। आपको बता दें की इसी साल कंपनी नई Alto को लॉन्च करने जा रही है।

 

मारुति का Compact सेगमेंट भी चमका:

 

कॉम्पैक्ट सेगमेंट में मारुति सुजुकी की Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift, Tour S और WagonR की बिक्री भी काफी अच्छी रही। पिछले महीने कंपनी ने इन कारों की कुल 67,947 यूनिट्स की बिक्री की जबकि बीते साल मई महीने में यह सिर्फ 20,343 यूनिट्स का ही रहा।

 

Mid-Size सेगमेंट में Ciaz को मिला ग्राहकों का साथ:

 

सेडान कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी Ciaz इस बार काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, कंपनी ने पिछले महीने इस गाड़ी की कुल 586 यूनिट्स की बिक्री जबकि बीते महीने यह आंकड़ा सिर्फ 349 यूनिट्स का रहा है।

 

Utility Vehicles सेगमेंट चमकी ये गाड़ियां:

 

मारुति सुजुकी की Ertiga, S-Cross, Vitara Brezza और XL6 गाड़ियों को भी इस बारे ग्राहकों ने हाथों-हाथ ख़रीदा है। बीते महीने इन गाड़ियों की 28,051 यूनिट की बिक्री हुई जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 6,355 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। इके अलावा Vans सेगमेंट में कंपनी की Eeco पिछले साल की तुलना में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है।बीते महीने इस कार की 10,482 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि पिछले Eeco की सिर्फ 1,096 यूनिट्स ही बिक चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो