script

Audi को फेल करने के लिए जल्द लॉन्च होगी Maruti Suzuki की Ciaz Facelift

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2018 03:29:18 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

मारुति सुजुकी अपनी पसंदीदा सेडान कार सियाज फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Ciaz Facelift) जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है। यहां जानें कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे फीचर्स।

Ciaz Facelift

Audi को फेल करने के लिए जल्द लॉन्च होगी Maruti Suzuki की Ciaz Facelift

भारत की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी पसंदीदा सेडान कार सियाज फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Ciaz Facelift) जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है। सियाज फेसलिफ्ट का इंतजार भारत में लंबे समय से किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, इस कार को जुलाई माह तक लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

एक्सटीरियर
अगर एक्सटीरियर की बात की जाए तो सियाज फेसलिफ्ट में नए बंपर, रियर टेल लैंप्स, ज्यादा स्लीक ग्रिल, नए फॉग लैम्प्स क्रोम की राउंडिंग के साथ दिए जाएंगे। सियाज फेसलिफ्ट में क्रूज कंट्रोल सिस्टम दिया जा सकता है। कार के इंटीरियर में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो सियाज फेसलिफ्ट (Ciaz Facelift) के पेट्रोल वेरिएंट में हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लेस 1.5 लीटर के15बी इंजन लगाया जाएगा जो कि 105 पीएस की अधिकतम पावर और 138 एनएम का टार्क पैदा करेगा। फिलहाल सियाज में 1.4 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि कम ताकतवर था और अब वाले मॉडल को अधिक ताकतवर बनाया जा रहा है। सियाज फेसलिफ्ट के डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन दिया जाएगा जबकि पहले वाले मॉडल में 1.3 लीटर के फायट इंजन दिया गया था। फिलहाल कंपनी पेट्रोल वेरिएंट को ही बाजार में उतारेगी और डीजल वेरिएंट कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इन कारों से होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद मारुति सुजुकी सियाज फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Ciaz Facelift) की मुकाबला हुंडई वरना (Hyundai Verna) और होंडा सिटी (Honda City) से हो सकता है।

ये भी पढ़ें- कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए बेहद खास हैं ये 5 Scooters

कीमत
कीमत की बात की जाए तो सियाज फेसलिफ्ट की कीमत पहले वाले मॉडल से अधिक हो सकती है। पहले वाले मॉडल की बाजार में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 9.43 लाख रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो