scriptबड़े परिवार के लिए शानदार है Maruti Suzuki की ये सस्ती कार, आज ही करें बुक | Maruti Suzuki Eeco is a Most Cheapest Big Car in India | Patrika News

बड़े परिवार के लिए शानदार है Maruti Suzuki की ये सस्ती कार, आज ही करें बुक

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 03:18:21 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

मारुति सुजुकी इको ( Maruti Suzuki Eeco ) में ज्यादा लोग आसानी से समा सकता है। यहां जानें कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

Maruti Suzuki Eeco

बड़े परिवार के लिए शानदार है Maruti Suzuki की ये सस्ती कार, आज ही करें बुक

आप अपने परिवार के लिए कोई बड़ी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको एक ऐसी सस्ती कार के बारे में बता रहे हैं जो कि आपके परिवार के लिए सबसे ज्याद किफायती साबित होगी। जी हां मारुति सुजुकी की ये कार बड़ी फैमिली के लिए अच्छी है और इसमें अधिक सामान भी आ सकता है। मारुति सुजुकी इको (Maruti Suzuki Eeco) में ज्यादा लोग आसानी से समा सकता है। यहां जानें कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं बल्कि कारों में भी में नंबर 1 हैं करीना कपूर, रखती हैं ऐसी कारें जो किसी एक्ट्रेस के पास नहीं

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1196 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 73 बीएचपी की पावर और 101 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 15.1 किमी का माइलेज देती है वहीं सीएनजी में 20 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 145 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलती है। ये पेट्रोल इंजन वाली का है जो कि बड़ी फैमिली के लिए काफी ज्यादा बेहतरीन है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, एसी, व्हील कवर और 40 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये एक अधिक स्पेस वाली 7 सीटर कार सिर्फ 15.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 2010 मॉडल मारुति सुजुकी ईको 7 सीटर कार जो कि 134,838 किमी चली हुई है।

ये भी पढ़ें- मात्र 80 रुपये में 550 किमी की दूरी तय करेगा ये Scooter, बेहद सस्ता और फीचर्स में हाइटेक

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.29 से 4.34 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो