script

महज 3.29 लाख रुपये में मिल रही है ये 7 सीटर कार, माइलेज 20 किमी से ज्यादा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 06, 2018 12:49:58 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी इको (Maruti Suzuki Eeco) की, जी हां इस गाड़ी में बड़ा परिवार आसानी से समा सकता है। यहां जानें कैसी है ये कार।

Maruti Suzuki Eeco

महज 3.29 लाख रुपये में मिल रही है ये 7 सीटर कार, माइलेज 20 किमी से ज्यादा

अगर आपका परिवार बड़ा है और आप नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं। आपको समझ नहीं आ रहा है कौन सी कार खरीदी जाए जो कीमत में भी कम सस्ती हो और बड़े परिवार के लिए फिट भी बैठ जाए। अगर बड़े परिवार के लिए सस्ती गाड़ी लेने की बात है तो दुनिया में सिर्फ मारुति सुजुकी ही सबसे सस्ती बड़ी कारें बेचती है। आज हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी इको (Maruti Suzuki Eeco) की, जी हां इस गाड़ी में बड़ा परिवार आसानी से समा सकता है। आइए जानते हैं कैसी है ये गाड़ी और कैसे हैं इसके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- आधे दामों में मिल रहे हैं ये दमदार स्कूटर, 1 लीटर में देंगे 60 किमी का माइलेज

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1196 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 73 बीएचपी की पावर और 101 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 15.1 किमी का माइलेज देती है और सीएनजी वेरिएंट प्रति किलो में 20 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।
ये भी पढ़ें- Honda City या Hyundai Verna खरीदने जा रहे हैं तो यहां जानें कौन सी कार है सबसे बेस्ट

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एसी, व्हील कवर और 40 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये एक अधिक स्पेस वाली 7 सीटर कार है। ये कार मात्र 15.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।
ये भी पढ़ें- Nissan Terra जल्द आ रही है भारत, लुक ऐसा कि Fortuner भी लगेगी फीकी

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.29 से 4.34 लाख रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो