script

मात्र 5 लाख रुपये में Maruti Suzuki ला रही है शानदार SUV, करोड़ों वाली Land Rover भी लगेगी फीकी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2018 01:26:20 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

मारुति सुजुकी फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट मॉडल Future-S Concept Model को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है।

Future-S Concept Model

मात्र 5 लाख रुपये में Maruti Suzuki ला रही है शानदार SUV, करोड़ों वाली Land Rover भी लगेगी फीकी

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारतीय बजार में एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए जल्द ही अपनी नई कार फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट मॉडल Future-S Concept Model लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी की इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में भी शोकेस किया गया था। ये एक माइक्रो एसयूवी है जिसका इंतजार एसयूवी लवर्स कर रहे हैं। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कब होगी इसकी लॉन्चिंग।

मिली जानकारी के अनुसार, फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट मॉडल माइक्रो एसयूवी का निर्माण कार्य 2019 में शुरू होगा और इसे 2019 के आखिर में ही लॉन्च किया जा सकता है। नई माइक्रो एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के नीचे की जगह लेगी। मारुति फ्यूचर-एस मॉडल का डिजाइन काफी ज्यादा एसयूवी डीएन वाला होगा। इस कार में कई ऐसे फीचर्स दिए जाएंगे, जिससे ये बिल्कुल एक एसयूवी वाला फील देगी। इस कार को मारुति के लाइटवेट हार्टेक प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इस कार का व्हील बेस और उसकी लंबाई मारुति इग्निस के बराबर हो सकती है।

ये भी पढ़ें- 1 लीटर में 100 km का माइलेज देती है भारत की ये सबसे सस्ती Bike

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस माइक्रो एसयूवी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है और बाद में इसे डीजल इंजन के साथ भी उतारा जाएगा।

इस कार से होगा मुकाबला
लॉन्चिंग के बाद मारुति सुजुकी की माइक्रो-एसयूवी का मुकाबला महिंद्रा केयूवी 100 से हो सकता है। मारुति सुजुकी ये कार किस भी अन्य मारुति सुजुकी की कार की जगह रिप्लेस नहीं की जाएगी। इस कार को स्विफ्ट, वैगनआर, और सैलेरियो की लाइनअप में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी माइक्रो एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत मात्र 5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो