scriptMaruti Suzuki Grand Vitara showcased in South Africa to be launch in India next month | नए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्च | Patrika News

नए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2022 03:59:49 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Maruti Grand Vitara को कंपनी अगले महीने इंडियन मार्केट में लॉन्च करेगी। इस एसयूवी को कंपनी हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ बाजार में उतार रही है, और कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी 27.97 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

maruti_suzuki_grand_vitara_interior-amp.jpg
Maruti Suzuki Grand Vitara

मारुति सुजुकी इंडिया ने कुछ दिनों पहले अपनी नई ग्रैंड विटारा एसयूवी को पेश किया था। अब, इस एसयूवी को दक्षिण अफ्रीका के बाजार में भी पेश किया गया है, ये एसयूवी भारत में ही बनी है और इसे कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट से अफ्रीकी बाजार में उतारा जा रहा है। कंपनी ने नई ग्रैंड विटारा को ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट कलर में पेश किया गया है। दिलचस्प बात ये है कि अब तक इस कलर को पहले नहीं देखा गया था, कंपनी ने इंडियन मार्केट में भी इस एसयूवी को सिग्नेचर ब्लू कलर में ही पेश किया था। जानकारी के अनुसार नई ग्रैंड विटारा को कंपनी अगले महीने भारतीय बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च करेगी।


नई ग्रैंड विटारा को कंपनी ने टोयोटा और सुजुकी ने मिलकर तैयार किया है। एक एग्रीमेंट के तहत दोनों कंपनियां अपने व्हीकल प्लेटफॉर्म और मॉडल्स को एक दूसरे से साझा करती हैं। इससे पूर्व मारुति बलेनो पर बेस्ड टोयोटा ग्लान्जा को पेश किया गया था। वहीं ये नई ग्रैंड विटारा एसयूवी टोयोटा हाइराइडर पर बेस्ड है, या यूं कहें कि इन दोनों एसयूवी में महज ब्रांड लोगो (Logo) का ही अंतर है और दोनों एसयूवी गाड़ियां एक जैसी ही हैं।


कैसी है नई मारुति ग्रैंड विटारा:

स्पोर्टिंग नेक्सा की सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज - क्राफ्टेड फ्यूचरिज्म, नया ग्रैंड विटारा अत्याधुनिक एक्सटीरियर डिजाइन और इंटीरियर इक्विपमेंट के साथ कुछ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी सेग्मेंट में सबसे बेहतर माइलेज प्रदान करती है, कंपनी इसे हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों के साथ भी बाजार में उतार रही है। जिसे नए खरीदारों को ध्यान में रखकर शामिल किया गया है। कंपनी इस एसयूवी को अपने प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी, इसकी बुकिंग पहले से ही शुरू की जा चुकी है। इच्छुक ग्राहक इस एसयूवी को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को 11,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी।

suzuki_grand_vitara-amp.jpg
IMAGE CREDIT: Top Auto


इंजन क्षमता:

इस एसयूवी को कुल 2 ट्रिम्स में पेश किया गया है - प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड, जो कि रिच क्रोम फिनिश फ्रंट ग्रिल गार्निश के साथ आता है और दूसरा है इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड, जिसमें डार्क क्रोम फिनिश मिलता है। सुजुकी विटारा हाइब्रिड दो पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध है, एक 1.5-लीटर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन है। ट्रांसमिशन में इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड ट्रिम के लिए ई-सीवीटी और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक या प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड ट्रिम में 5-स्पीड मैनुअल शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि ये सेग्मेंट में सबसे बेहतर माइलेज देती है, इसका वीवीटी पेट्रोल इंजन 21.11 किलोमीटर और हाइब्रिड वेरिएंट 27.97 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

maruti_suzuki_grand_vitara-amp.jpg


मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो Maruti Grand Vitara में हेड-अप डिस्प्ले दिया गया है जो कि, नेविगेशन, गति, आरपीएम, ईंधन इकोनॉमी, और अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएं दिखाती हैं। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा और 9-इंच स्मार्ट प्ले प्रो + इंफोटेनमेंट कनेक्टेड टेक के साथ एचडी डिस्प्ले वाला सिस्टम दिया गया है। अन्य फीचर्स में प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलता है जिसमें हर मूड के लिए सिग्नेचर एंबिएंस बनाया जाता है, इन-बिल्ट वॉयस असिस्ट सिस्टम 'हाय सुजुकी' कमांड से शुरू होता है, वायरलेस एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और एलईडी इंडिकेटर के साथ क्यूई-सर्टिफाइड वायरलेस चार्जर, डिवाइस लेफ्ट चेतावनी प्रणाली, और ओवर हीटिंग प्रोटेक्शन सिस्टम दिया गया है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात में आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, बीजेपी और आप की ताबड़तोड़ रैलियांगुजरात: जूनागढ़ में जहरीली शराब पीने से 2 की मौत, एक की हालत गंभीरगोमती रिवर फ्रंट स्कैम: CBI की राडार पर फिर आए शिवपाल, निशाने पर IAS भीभारत जोड़ो यात्रा से पहले गुर्जर समाज ने सरकार पर बनाया दबाव, आज दूसरे दौर की वार्ताLive राहुल ने ढाबे पर पी चाय, भोजन के लिए बन रही सब्जी-पुरी, जानिए कहां लेंगे लंचश्रद्धा मर्डर केस : FSL दफ्तर के बाहर आफताब की वैन पर तलवार से हमला, 4-5 लोगों ने बनाया निशानावूलन मार्केट में आग लगने से दुकानदार जिंदा जला, 50 दुकानें जलकर खाक, देखें वीडियोतस्वीरें: मैनपुरी में दिन-रात एक कर रहे अखिलेश यादव, देर रात पहुंच रहे गावों में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.